scriptमौसम अपडेट, राजस्थान के इन 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी | Heavy Rain in Rajasthan: Alert for Heavy Rain in 19 Districts | Patrika News

मौसम अपडेट, राजस्थान के इन 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Jul 28, 2019 11:37:07 am

Submitted by:

santosh

Heavy Rain in Rajasthan: राजस्थान में तेज बारिश का दौर जारी है। कई इलाकों में शुक्रवार देर रात से अब तक बारिश का दौर बना हुआ है। कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हो रही है।

heavy rain in rajasthan

जयपुर। heavy rain in Rajasthan : राजस्थान में तेज बारिश का दौर जारी है। कई इलाकों में शुक्रवार देर रात से अब तक बारिश का दौर बना हुआ है। कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हो रही है। नागौर के रिया बड़ी में साढ़े पांच इंच, चित्तौडग़ढ़ के बेगू और करौली के सपोटरा में 5-5 इंच बारिश हुई।


बारिश के चलते नदी-नाले उफना गए हैं। हाड़ौती में झमाझम बरसात के चलते चम्बल नदी में पानी की आवक के बाद कोटा बैराज के पांच गेट खोले गए। जयपुर ( rain in jaipur ) जिले के बस्सी में ग्राम पंचायत फालियावास का रतननाथ बांध शुक्रवार रात टूट गया।


चाकसू का रावतावाला बांध टूट गया और गोलीराव तालाब में रिसाव हो गया। बीसलपुर बांध में दो सेमी पानी की आवक हुई है। सिंचाई विभाग के अनुसार प्रदेश में 810 बांध हैं, इनमें से 12 पर चादर चल रही है।

 

भीलवाड़ा और भरतपुर में दो की मौत-
भीलवाड़ा जिले के दौलतगढ़ के मदनपुरा गांव में एक मकान ढहने से एक महिला की मौत हो गई। भरतपुर के बोलखेड़ा में बरसाती नाले के पानी में डूबने से आठ वर्षीय बालक वंश गुर्जर की मौत हो गई। उधर सीकर जिले के गोवटी में पानी में बहे किशोर का शव 55 घंटे बाद पानी में तैरता हुआ मिला।


भीलवाड़ा जिले में भारी बारिश से बांधों व तालाबों में पानी की आवक बढ़ी है, वही नदी की पुलियाओं पर भी पानी आ गया है। पुष्कर सरोवर का जलस्तर भी 12 फुट पहुंच गया। इस दौरान कुछ स्कूलों में बारिश की वजह से छुट्टी कर दी गई।

 

मौसम विभाग की चेतावनी-
मौसम विभाग ( IMD alert ) ने बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, बांसवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, झालावाड़, सिरोही, सवाईमाधोपुर, उदयपुर, नागौर, बीकानेर, जालोर, बाड़मेर, पाली, जोधपुर में 30 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी दी है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो