राखी बंधवाने की लिए ही चलती रही भाई की सांसे, बहन के राखी बांधते ही टूट गई जीवन की डोर

राखी बंधवाने की लिए ही चलती रही भाई की सांसे, बहन के राखी बांधते ही टूट गई जीवन की डोर

Dinesh Saini | Updated: 17 Aug 2019, 01:11:00 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Jaipur Road Accident: रक्षाबंधन ( Raksha Bandhan 2019 ) पर 1100 किमी. दूरी से भाई को रक्षा सूत्र बांधने के लिए जयपुर आई एक बहन की खुशियों को क्रूर काल ( Jaipur Road Accident ) ने छीन लिया...

जयपुर। रक्षाबंधन ( Raksha Bandhan 2019 ) पर 1100 किमी. दूरी से भाई को रक्षा सूत्र बांधने के लिए जयपुर आई एक बहन की खुशियों को क्रूर काल ( Jaipur Road Accident ) ने छीन लिया। अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहे भाई को बड़ी बहन ने रक्षा सूत्र बांधकर और ईश्वर से उसकी सांसों के लिए प्रार्थना भी की, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। चंद घंटे बाद भाई प्रज्ज्वल ने दम तोड़ दिया।

 

गौरतलब है कि 11 अगस्त को त्रिमूर्ति सर्किल ( Trimurti Circle ) पर तेज रफ्तार कार के बाइक को टक्कर ( Jaipur Car Accident ) मारे जाने की घटना में ब्रह्मपुरी क्षेत्र निवासी वैभव सिंघल की मौत हो गई थी, जबकि दोस्त प्रज्ज्वल गंभीर घायल हो गया था। गुरुवार रात 10.30 बजे उसकी मौत के बाद से परिजन गहरे सदमे में हैं। प्रज्ज्वल के चाचा बंटी डंगायच ने बताया कि प्रज्ज्वल की बड़ी बहन प्रियांशी पुणे से एमबीए कर रही है। उसे हादसे की जानकारी नहीं दी थी व राखी के बहाने ही 13 अगस्त को घर बुलाया था।

 

सीए की परीक्षा में दोनों पास
परिजनों ने बताया कि प्रज्ज्वल और वैभव का सीए बनने का सपना था। 14 अगस्त को सीए फाउंडेशन के परिणाम में दोनों ही दोस्त परीक्षा ( CA Exam ) में पास हो गए थे।

 

अस्पताल में मनाई राखी
रक्षाबंधन पर प्रियांशी को हिम्मत देने के लिए पूरे परिवार ने अस्पताल में राखी बंधवाई। वहीं, प्रियांशी और उसकी चचेरी बहन योवांशी ने आइसीयू में प्रज्ज्वल को राखी बांधी। उधर, वैभव की बहन खुशबू भी पूरे दिन गमगीन रही। फोटो देख-देखकर भाई को याद कर रही थी। वहीं, वैभव के दोस्तों ने खुशबू से राखी बंधवाई।

 

कार चालक गिरफ्तार
उधर, दुर्घटना के छह दिन बाद पुलिस ने आरोपी कार चालक को पकड़ लिया। दुर्घटना थाना पूर्व थानाधिकारी संजीव चौहान ने बताया कि आरोपी कैलाश चंद सैनी (52) ढेहर का बालाजी निवासी है। आरोपी पशु कारोबारी है। उसे शुक्रवार को कोर्ट ने जेल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि कार चालक के खिलाफ धारा 279, 337 और 304ए में मुकदमा दर्ज किया था।

 

फार्म हाउस में छिपा था, राखी पर घर आते ही पुलिस ने दबोचा
जांच अधिकारी गजानंद ने बताया कि दुर्घटना के बाद कार चालक चौथ का बरवाड़ा स्थित फॉर्म हाउस पर चला गया था। राखी पर वह घर आया था। शुक्रवार को पुलिस ने उसे घर से गिरफ्तार किया। पुलिस उससे मामले को लेकर पूछताछ कर रही है।

 

Read More : राजस्थान में आज भी अति भारी बारिश का अलर्ट, अब सेना ने संभाला मोर्चा, कई इलाके जलमग्न

 

कहां है स्पीड टेबल
जेएलएन मार्ग पर वाहनों की रफ्तार को कम करने के लिए जेडीए ने तीन चौराहों ओटीएस, राजस्थान यूनिर्विर्सटी के सामने और जेडीए चौराहे पर स्पीड टेबल लगाने का आश्वासन दिया था। अब तक जेडीए ने सिर्फ जेडीए चौराहे पर ही स्पीड टेबल लगाकर इतिश्री कर ली।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned