scriptJAIPUR SMART CITY 17 WORK COMPLETED | स्मार्ट सिटी : जयपुर में 79 करोड़ के 17 काम पूरे | Patrika News

स्मार्ट सिटी : जयपुर में 79 करोड़ के 17 काम पूरे

locationजयपुरPublished: Sep 05, 2020 06:58:33 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

राजधानी जयपुर में स्मार्ट सिटी (Jaipur smart City) के तहत अब तक 224 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके है। अब इसी माह के अंत तक 250 करोड़ रुपए खर्च करने का टारगेट तैयार किया है। 250 करोड़ रुपए खर्च करने के बाद तीसरी किस्त के लिए केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। इसी माह में 250 करोड़ रुपए खर्च करने की तैयारी है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शनिवार को स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक ली।

स्मार्ट सिटी :  जयपुर में  79 करोड़ के 17 काम पूरे
स्मार्ट सिटी : जयपुर में 79 करोड़ के 17 काम पूरे
स्मार्ट सिटी के तहत जयपुर में 79 करोड़ के 17 काम पूरे
— जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्यों की समीक्षा
— यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने अधिकारियों की ली बैठक

जयपुर। राजधानी जयपुर में स्मार्ट सिटी (Jaipur smart City) के तहत अब तक 224 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके है। अब इसी माह के अंत तक 250 करोड़ रुपए खर्च करने का टारगेट तैयार किया है। क्योंकि 250 करोड़ रुपए खर्च करने के बाद तीसरी किस्त के लिए केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। ऐसे में इसी माह में 250 करोड़ रुपए खर्च करने की तैयारी है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शनिवार को स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा बैठक ली, जिसमें इसी माह के अंत तक 250 करोड़ रुपए खर्च करने का टारगेट दिया गया।
स्वायत्त शासन विभाग के सचिव भवानी सिंह देथा ने बताया कि जयपुर में स्मार्ट सिटी के तहत 79 करोड़ के 17 काम पूरे किए जा चुके है। वहीं 412 करोड़ रुपए के करीब 40 काम चल रहे है। 146 करोड के 10 कार्यों की प्रक्रिया निविदाधीन है। स्मार्ट सिटी के अधिकारी 145 करोड़ रुपए के कार्यों के जल्द ही टेंडर करेंगे। जयपुर स्मार्ट सिटी के तहत अब तक 224 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके है। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत अब तक 224 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके है। सितम्बर माह के अंत तक 250 करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे और केन्द्र सरकार को तृतीय किश्त के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। बैठक में यूडीएच मंत्री धारीवाल ने समस्त विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए तथा सभी बड़े कार्यों में तृतीय पक्ष निरीक्षण कराने के निर्देश दिए। सभी काम समय पर पूरे करने के भी निर्देष दिए। मंत्री ने अगले तीन माह में 200 करोड की निविदा आमंत्रित कर काम शुरू करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए।
मंत्री ने ये भी दिए निर्देश
रामनिवास बाग भूमिगत पार्किंग, विधान सभा डिजिटल म्यूजियम, हेरिटेज वाॅक विकास कार्य, चौगान स्टेडियम मे खेल सुविधाओं का विकास कार्य, जयपुरिया व चांदपोल अनाज मण्डी आदि विकास कार्यों की गति की समीक्षा की और इन कार्यों का जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.