scriptआज ‘हमराह’ के साथ होगा गुलाबी सुबह का आगाज | Jayapuraites will be HUMRAH today. | Patrika News
जयपुर

आज ‘हमराह’ के साथ होगा गुलाबी सुबह का आगाज

जयपुराइट्स बनेंगे हमराह : राजस्थान पत्रिका की ओर से शिप्रा पथ मानसरोवर स्थित लैंड स्केप पार्क में सुबह 6 से 8.30 बजे तक होगा आयोजन

जयपुरOct 21, 2018 / 12:54 am

Aryan Sharma

Jaipur

आज हमराह के साथ होगा जयपुर की सुबह का आगाज


जयपुर. जयपुराइट्स के लिए रविवार की सुबह खुशनुमा और कुछ खास होगी। दरअसल राजस्थान पत्रिका की ओर से शिप्रा पथ मानसरोवर स्थित लैंड स्केप पार्क में सुबह 6 से 8.30 बजे तक ‘हमराह’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें जयपुरवासियों को पारंपरिक खेलों के साथ खुद को सेहतमंद बनाए रखने के लिए विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। कार्यक्रम में लोगों को आगामी विधानसभा चुनावों में अधिक से अधिक मतदान और सही प्रत्याशी के चयन के लिए जागरूक भी किया जाएगा।
पारंपरिक खेल होंगे आकर्षण
‘हमराह’ में हंसी के ठहाकों के साथ ही कई तरह के पारंपरिक खेल भी होंगे। इतना ही नहीं, स्टेज पर एकल या सामूहिक गायन, नृत्य, कविता, बैंड परफॉर्मेंस के जरिए लोग अपना हुनर दिखा सकेंगे। स्वाभाविक प्रतिभा के धनी कलाकारों को पत्रिका की ओर से मंच भी दिया जाएगा। वहीं योगा, हूला-हूप, स्केटिंग, साइक्लिंग सहित विभिन्न खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों का भी आकर्षण रहेगा। कार्यक्रम में शहर की कई विकास समितियां, हास्य क्लब, सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी शामिल होंगे।
सेहत को लेकर जागरूक होंगे लोग
ऐसे आयोजनों से आमजन को सेहत के प्रति जागरूक रहने में मदद मिलती है। उन्हें यह जानने का मौका भी मिलता है कि किस तरह पारंपरिक खेलों के जरिए भी खुद को स्वस्थ रख सकते हैं।
-डॉ. कमलेन्द्र त्यागी, विभागाध्यक्ष, स्त्री एवं प्रसूति रोग होम्योपैथी विवि
योग सहित अन्य पारंपरिक विधाएं इंसान को स्वस्थ रखने में बेहद कारगर हैं। हमराह से लोगों में जागरूकता आएगी। वे ऐसी गतिविधियों को जीवन का हिस्सा बनाने को प्रेरित होंगे।
-उमेश शर्मा, अंतरराष्ट्रीय योग गुरु
आज की व्यस्त जिंदगी में खुद को हरदम फिट रखना काफी महत्त्वपूर्ण है। हमराह कार्यक्रम के जरिए लोगों में यह संदेश जाएगा कि वे आसानी से खुद को स्वस्थ रखने के तरीके अपना सकते हैं।
-अजय सिंह, सेलिब्रेटी फिटनेस ट्रेनर

Home / Jaipur / आज ‘हमराह’ के साथ होगा गुलाबी सुबह का आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो