यह किसान आंदोलन नहीं, हमारे विपक्षियों का षड्यंत्र है-माथुर

भाजपा सांसद व पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर ने जयपुर प्रवास के दौरान आज किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह किसान आंदोलन नहीं है बल्कि विशुद्ध रूप से हमारे विपक्षियों द्वारा किया गया षड्यंत्र है।

By: Umesh Sharma

Published: 25 Jan 2021, 06:50 PM IST

जयपुर।

भाजपा सांसद व पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश माथुर ने जयपुर प्रवास के दौरान आज किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह किसान आंदोलन नहीं है बल्कि विशुद्ध रूप से हमारे विपक्षियों द्वारा किया गया षड्यंत्र है। अगर यह किसान आंदोलन होता तो मात्र पंजाब-हरियाणा सहित एक दो जगहों पर ही आंदोलन नहीं होता। दूसरी जगह तो आंदोलन हो ही नहीं रहा है। इसे किसान आंदोलन कहना गलत है।

माथुर ने कहा कि मैं तो स्वयं ही किसान हूं, मैंने बिल को अच्छे से पढ़ा है। कहीं पर भी किसान के लिए हानिकारक बिल नहीं है। किसान की आय को दोगुनी करने की दिशा में यह पहला कदम है। न इसमें कोई एमएसपी खत्म की जा रही और नो ही एपीएमसी खत्म की जा रही। कांग्रेसी यह राजनीतिक षड्यंत्र करके एकता दिखाने की कोशिश कर रहे है। शाहजहांपुर जाने से पहले भी राजस्थान में कांग्रेस के नेता हर जिले में गए थे। किसानों को भ्रम जाल में फंसाया जा रहा है। हिंदुस्तान में कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग तो सबसे पहले पंजाब ने शुरू की थी। किसान समझदार है, किसान सब कुछ समझता है। अगर उनकी आड़त का पैसा बच गया तो मंडी का टैक्स बच गया।

चुनाव में हरा नहीं सकते, इसलिए भ्रम फैला रहे हैं

माथुर ने कहा कि चुनाव में हरा नहीं सकते तो ये लोग एक वायुमंडल बना रहे हैं। राहुल गांधी, सोनिया गांधी कई इन कानूनों का उल्लेख कर चुके हैं, वह आज विरोध कर रहे हैं दुर्भाग्य है। विपक्ष हमारा सीधा मुकाबला नहीं कर सकता। टेढ़े रास्ते से किसी तरीके से वायुमंडल बनाकर आंदोलन करवाया जा रहा है, जिसमें यह फेल हो चुके हैं।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned