scriptफ्लैशबैक 2019: अलवर गैंगरेप और पपला गुर्जर ने खूब बटोरीं सुर्खियां, जयपुर में कई बार भड़का सांप्रदायिक तनाव | Most popular crime in rajasthan Year 2019 Biggest Crime In Rajasthan | Patrika News
जयपुर

फ्लैशबैक 2019: अलवर गैंगरेप और पपला गुर्जर ने खूब बटोरीं सुर्खियां, जयपुर में कई बार भड़का सांप्रदायिक तनाव

साल 2019 ( YEAR 2019 ) का आज अंतिम दिन है। इस साल ने देश में अपराध ( Crime Flashback 2019 In Rajasthan ) की नई कहानी भी रच दी। राजस्थान के इतिहास में ( Crime News In Rajasthan ) एेसा पहली बार हुआ कि किसी बदमाश को छुड़ाने के लिए थाने पर ही बदमाशों के गिरोह ने हमला बोला और हवालात में बंद साथी को छुड़ाकर ले गए। हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर ( Papla Gurjar Gang ) के कारण अलवर जिले ने खूब सुर्खियां बटोरीं।

जयपुरDec 31, 2019 / 06:02 pm

abdul bari

Most popular crime in rajasthan Year 2019 Biggest Crime In Rajasthan

Most popular crime in rajasthan Year 2019 Biggest Crime In Rajasthan

जयपुर।
साल 2019 ( YEAR 2019 ) का आज अंतिम दिन है। ये साल वैसे तो कई उतार-चढ़ाव का गवाह बना, लेकिन राजस्थान पुलिस और प्रदेश में अपराध ( Crime Flashback 2019 In Rajasthan ) की नई कहानी भी रच दी। राजस्थान के इतिहास में ( crime news in rajasthan ) एेसा पहली बार हुआ कि किसी बदमाश को छुड़ाने के लिए थाने पर ही बदमाशों के गिरोह ने हमला बोला और हवालात में बंद साथी को छुड़ाकर ले गए। हरियाणा का कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर ( papla gurjar gang ) के कारण अलवर जिले ने खूब सुर्खियां बटोरीं।

थानागाजी की देशभर में हुई चर्चा ( THANAGAZI RAPE CASE )

इससे पहले भी अलवर के थानागाजी में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार और उसके वीडियो वायरल करने का मामला सामने आया था। इसके बाद सरकार ने अलवर को अपराध की दृष्टि से दो जिलों में बांट दिया था। इस मामले ने देशभर का ध्यान अपनी ओर खींचा।
राजधानी में कई बार भड़का सांप्रदायिक तनाव, होती रही नेटबंदी ( jaipur crime news )

वहीं राजधानी जयपुर में छोटी-सी बात पर एेसा सांप्रदायिक तनाव भड़का कि पुलिस को पूरे शहर में 5 दिन तक नेटबंदी लागू करनी पड़ी। कई जगहों पर उपद्रव हुए। साथ ही पुलिस महानिदेशक पद को लेकर रस्साकशी में सरकार के एक फैसले ने कई वरिष्ठ आईपीएस को चित्त कर दिया। इसे लेकर विवाद पैदा हो गया।
बंधक बनाकर फिरौती वसूलने का मामला भी छाया रहा

वहीं राजधानी के करणी विहार थाना इलाके में हरियाणा के बदमाश गिरोह की आेर से लोगों को बंधक बनाकर फिरौती वसूलने और उनको वीभत्स यातनाएं देने का मामला भी उजागर किया था।
आंतकियों को कोर्ट ने दी फांसी की सजा ( jaipur bomb blast 2008 )

उधर, 13 मई 2008 को जयपुर सीरियल बलास्ट में शामिल रहे चार आंतकियों को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाना भी वर्ष 2019 का यादगार रहा।

Home / Jaipur / फ्लैशबैक 2019: अलवर गैंगरेप और पपला गुर्जर ने खूब बटोरीं सुर्खियां, जयपुर में कई बार भड़का सांप्रदायिक तनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो