script‘पेगासस’जासूसी मामला: गहलोत बोले, सुप्रीम कोर्ट की जांच से सच सामने आएगा | Pegasus' spy case: Gehlot said, truth will come out from Supreme Court | Patrika News

‘पेगासस’जासूसी मामला: गहलोत बोले, सुप्रीम कोर्ट की जांच से सच सामने आएगा

locationजयपुरPublished: Oct 27, 2021 03:34:59 pm

Submitted by:

rahul

Pegasus’ spy case:जयपुर । सीएम अशोक गहलोत ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से कथित पेगासस जासूसी प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाने संबंधी फैसले का स्वागत किया है। गहलोत ने इसके साथ ही उन्होंने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ भी बताया है।

jaipur

cm ashok gehlot

Pegasus spy case: जयपुर । सीएम अशोक गहलोत ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से कथित पेगासस जासूसी प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाने संबंधी फैसले का स्वागत किया है। गहलोत ने इसके साथ ही उन्होंने इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ भी बताया है।
सीएम गहलोत ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट का जांच का फैसला स्वागत योग्य है। ये सिर्फ निजता के हनन का ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ का मामला है। सुप्रीम कोर्ट की जांच से सच सामने आएगा एवं मोदी सरकार की अलोकतांत्रिक गतिविधियां देश के सामने उजागर होंगी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में केन्द्र सरकार इस सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल को लेकर स्पष्ट जवाब तक नहीं दे सकी जिसके कारण सुप्रीम कोर्ट को रिटायर्ड जस्टिस की अध्यक्षता में साइबर एक्सपर्ट्स की कमेटी बनानी पड़ी। गौरतलब हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने इज़राइली स्पाईवेयर ‘पेगासस’ के जरिए भारतीय नागरिकों की कथित जासूसी के मामले की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक समिति का गठन किया है। प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण, न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने कहा कि इस तीन सदस्यीय समिति की अगुवाई शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश आर वी रवींद्रन करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने विशेषज्ञों के पैनल से जल्द रिपोर्ट तैयार करने को कहा और मामले की आगे की सुनवाई आठ सप्ताह बाद के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो