scriptPetrol and diesel prices stable for the 75th day | petrol diesel price today: 75वें दिन स्थिर पेट्रोल-डीजल के दाम | Patrika News

petrol diesel price today: 75वें दिन स्थिर पेट्रोल-डीजल के दाम

वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल ( international crude oil price ) में उतार-चढ़ाव के बीच सरकार तेल कंपनियों ( goverment oil companies ) ने लगातार 75वें दिन पेट्रोल और डीजल ( petrol diesel price today ) की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया। जयपुर में मंगलवार को पेट्रोल का दाम 107.06 रुपए और डीजल का दाम 90.70 रुपए प्रति लीटर रहा।

जयपुर

Published: January 18, 2022 07:24:17 am

वैश्विक बाजारों में कच्चे तेल ( international crude oil price ) में उतार-चढ़ाव के बीच सरकार तेल कंपनियों ( goverment oil companies ) ने लगातार 75वें दिन पेट्रोल और डीजल ( petrol diesel price today ) की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया। जयपुर में मंगलवार को पेट्रोल का दाम 107.06 रुपए और डीजल का दाम 90.70 रुपए प्रति लीटर रहा। राजस्थान सरकार ने 17 नवंबर माह की शुरुआत में पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कटौती की थी, जिसके बाद पेट्रोल 4.04 रुपए और डीजल 5.01 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया था। राज्य सरकार ने पेट्रोल पर वैट 36 के बजाय 31.04 प्रतिशत और डीजल पर 26 के 19.30 प्रतिशत कर दिया था। केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपए तथा 10 रुपए प्रति लीटर की कमी करने से देश में इसकी कीमतों में कमी आई थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश, कर्नाटक सहित देश के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने इन दोनों उत्पादों पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में कमी की थी। घरेलू बाजार में 43 वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ।
देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल का हाल
दिल्ली में पेट्रोल के दाम 103.97 रुपए व डीजल के दाम 86.67 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपए व डीजल के दाम 94.14 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 104.67 रुपए और डीजल 89.79 रुपए प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 101.40 रुपए और डीजल के दाम 91.43 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए।
प्रति दिन छह बजे बदलती है कीमत
बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोडऩे के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।
जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।
petrol diesel price today: 75वें दिन स्थिर पेट्रोल-डीजल के दाम
petrol diesel price today: 75वें दिन स्थिर पेट्रोल-डीजल के दाम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.