नए साल को लेकर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने जारी किए ये निर्देश, पूरी राजधानी में होंगे लागू

नववर्ष को लेकर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने जारी किए ये निर्देश, पूरी राजधानी में होंगे लागू

By: rohit sharma

Published: 30 Dec 2018, 08:26 PM IST

जयपुर।

राजधानी जयपुर समेत पूरे देशभर में नए साल के स्वागत को लेकर जहां लोग तैयारियों में जुटे हैं वहीं दूसरी तरफ राजस्थान पुलिस भी नववर्ष के आयोजनों में शहर की व्यवस्था को लेकर सजग है। शहर में अव्यवस्था न फैले ऐसे में पुलिस ने भी तैयारियां तेज कर दी है। नववर्ष कार्यक्रमों की पूर्व संध्या और नववर्ष पर शराब पीकर तेज गति से वाहन चलाने, हुड़दंग तथा छेड़-छाड़ की घटनाओं पर पुलिस कमिश्नरेट की विशेष नजर रहेगी।

 

नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने पुलिस अधिकारियों को शहर में विशेष व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। साथ ही कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने आमजन से अनुरोध किया है कि नववर्ष उमंग और उल्लास से मनाएं परन्तु इसकी आड़ में कोई व्यक्ति ऐसी हरकत नहीं करें जिससे दूसरों को परेशानी हो।

 

उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में नववर्ष समारोहों को ध्यान में रखते हुए असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखें। उन्होंने होटल, रेस्टोरेंट में होने वाले नववर्ष आयोजनों के आस-पास की गतिविधियोें पर भी कड़ी नजर रखने की हिदायत दी है।

 

कमिश्नर श्रीवास्तव ने कहा कि कानून एवं शांति व्यवस्था के सबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पुलिसकर्मियों को प्रभावी गश्त करने के निर्देश देते हुए कहा है कि वे मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाएं।

 

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शहर में सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने पर पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जाएगी। पुलिस द्वारा सार्वजनिक पार्कों, गाड़ी में बैठकर शराब पीने वालों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। सार्वजनिक स्थलों पर खुले में कोई शराब पीता हुआ पाया जाता है तो त्वरित सख्त कार्यवाही कर सबंधित को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

 

शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर यातायात पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही के अलावा अन्य स्तरों पर मिली शिकायतों के आधार पर सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वालों के खिलाफ पुलिस कमिश्नरेट द्वारा कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि डीजे का उपयोग स्वीकृति के पश्चात ही हो सकता है। पुलिस कमिश्नरेट द्वारा इस सबंध में विशेष निगरानी रखने और इस सबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत पर थाना स्तर पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

 

कमिश्नरेट ने शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात किया है। इस जाप्ते में सहायक पुलिस आयुक्त, पुलिस निरीक्षक, उप निरीक्षक एवं सहायक उप निरीक्षक, हैडकांस्टेबल/ कास्टेबल, महिला कांस्टेबल सहित होमगार्ड एवं आरएसी कंपनियां तैनात रहेंगी। संबंधित पुलिस उपायुक्तों को अपने अपने क्षेत्र में पुलिस बल का प्रभावी नियोजन कर नववर्ष की पूर्व संध्या के आयोजनों में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं।

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned