scriptरात 10 बजते ही शहर में गूंजने लगीं अज़ान की सदाएं, सोशल मीडिया पर की गई थी अपील | Prayer By Muslims for Coronavirus :At 10 PM Azaan By Muslims | Patrika News

रात 10 बजते ही शहर में गूंजने लगीं अज़ान की सदाएं, सोशल मीडिया पर की गई थी अपील

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 11:13:58 pm

Submitted by:

abdul bari

शहर में मंगलवार को रात 10 बजते ही मुस्लिम इलाकों में अज़ान की सदाएं गूंजने लगीं। देर रात इस तरह अज़ान की आवाजें कुछ लोगों में चर्चा का विषय भी बन गईं। दरअसल, कोरोना वायरस ( Coronavirus In Rajasthan ) के प्रकोप के मद्देनजर पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर अपील की जा रही थी

रात 10 बजते ही शहर में गूंजने लगीं अज़ान की सदाएं, सोशल मीडिया पर की गई थी अपील

रात 10 बजते ही शहर में गूंजने लगीं अज़ान की सदाएं, सोशल मीडिया पर की गई थी अपील

जयपुर
शहर में मंगलवार को रात 10 बजते ही मुस्लिम इलाकों में अज़ान की सदाएं गूंजने लगीं। देर रात इस तरह अज़ान की आवाजें कुछ लोगों में चर्चा का विषय भी बन गईं। दरअसल, कोरोना वायरस ( Coronavirus In Rajasthan ) के प्रकोप के मद्देनजर पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर अपील की जा रही थी कि लोग अपने घरों की छतों पर अज़ान दें और खुदा से इस महामारी से पनाह और रहम मांगें। ये अजाने बिना माइक के छतों पर चढ़कर दी गईं।

ये अपील हो रही थी वायरल ( Jaipur News )

”सभी भाइयों से गुज़ारिश है 24/03/2020 को रात 10 बजे सभी मुसलमान भाई अपनी-अपनी छतो पर चढ़कर एकसाथ ठीक 10 बजे अज़ान दें। ताकि पूरे मुल्क में एक साथ अज़ान कि आवाज़ आए। जो अज़ान बड़े – बड़े तूफ़ान और आग को खतम कर सकती है। इंशाअल्लाह कोरोना वायरस को भी खतम करेगी। (आमीन)
इस बात को ज़िम्मेदारी से अमल करे और पूरे मुल्क में ये बात पहुंचाए और कल रात ठीक 10 बजे अज़ान देंऔर अल्लाह से दुआ करें।”

प्राकृतिक आपदा आने पर दी जाती है…

इस मामले पर शहर के मुस्लिम विद्वान सैय्यद मोहम्मद कादरी ने बताया कि कुदरत की ओर से आई मुसीबतों जैसे, तेज बारिश, तूफान के समय इस तरह अजान दी जाती है। कोरोना वायरस की महामारी मानव जाति पर एक संकट है। इसलिए आज से रात 10 बजे इन अजानों का सिलसिला शुरू किया है। इसका मकसद है कि अल्लाह हमें इस अजाब से बचाए और मानव जाति पर रहम करे। ये अजाने छत पर बिना माइक के दी जाती हैं।
कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए पल्लव प्रार्थना


दूसरी ओर सिन्धी समाज ( Sindhi Samaj ) के आराध्य वरूणावतार भगवान झूलेलाल का जन्मोत्सव बुधवार को मनाया जाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के चलते इस बार मंदिरों में बड़े आयोजन नहीं होंगे। घरों में ही लोग भगवान झूलेलाल की पूजा-अर्चना करेंगे। सिन्धी समाज के लोग इस बार विशेष रूप से कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए पल्लव प्रार्थना करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो