scriptचुनावी साल में राजस्थान BJP का बड़ा दांव, ऐसे राजपूत वोट बैंक मजबूत करने की कवायद में लगी राजे सरकार | Rajasthan Bjp Boosting Their Promotion for Vidhansabha Election 2018 | Patrika News

चुनावी साल में राजस्थान BJP का बड़ा दांव, ऐसे राजपूत वोट बैंक मजबूत करने की कवायद में लगी राजे सरकार

locationजयपुरPublished: Jul 31, 2018 05:51:02 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

cm raje bjp

cm raje bjp

जयपुर ।

प्रदेश में चुनावी साल के दौरान बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मूड में आ चुकी है और हर क्षेत्र में अपना वोट बैंक मजबूत करने में जुटी है। राजस्थान में चुनावी साल के चलते केंद्रीय नेतृत्व भी अपनी नज़र प्रदेश में बनाए हुए है। हाल ही में अमित शाह ने पहले दिल्ली और फिर राजस्थान में बीजेपी के दिग्गज नेताओं और मंत्रियों की बैठक ली थी। इसी बैठक के साथ चुनावी तैयारियों का जायजा भी लिया था।
CM ने नाराज़ राजपूतों से मुख्यमंत्री आवास में की मुलाकात

प्रदेश में चल रही चुनावी तैयारियों को बीजेपी के मंत्री और कार्यकर्ताओं ने तेज कर दिया है। खुद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लगातार अलग-अलग जिलों में जाकर जनसंवाद कार्यक्रम कर रहीं है। साथ ही सीएम राजे आंनदपाल प्रकरण में नाराज़ चल रहे राजपूतों को मनाने में भी जुट गई है। हाल ही में मुख्यमंत्री ने राजे ने सोमवार को राजपूत समाज के प्रमुख मंत्रियों और बोर्ड-निगम के चैयरमेन से मुलाकात भी की है। इससे साफ तौर पर पता चलता है की बीजेपी नाराज़ राजपूतों को मनाने में जुट गई है। यह मुलाकात सीएम ने मुख्यमंत्री आवास पर ही की।
इन मामलों को लेकर है राजपूत BJP से नाराज़

सूत्रों के मुताबिक राजे की इस मुलाकात के दौरान पिछले कुछ सालों में बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए प्रकरण में नाराज चल रहे राजपूतों को मनाना है। गौरतलब है कि जयपुर में हुए राजमहल प्रकरण, आनन्द पाल प्रकरण, सामराऊ प्रकरण, चतुर सिंह प्रकरण, भाजपा में हुए गजेन्द्र सिंह शेखावत प्रकरणों को लेकर राजपूतों में सरकार के प्रति नाराजगी सामने आई थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा बताया कि राजपूत हमेशा से भाजपा के साथ रहे हैं। 2013 के चुनावों में भी भाजपा ने 32 राजपूत नेताओं को विधानसभा का टिकट दिया, जबकि कांग्रेस ने मात्र 12-13 लोगों को ही टिकट दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो