scriptजेएलएन मार्ग पर जल्द शुरू होगी साइकिल सवारी | smart city meeting | Patrika News
जयपुर

जेएलएन मार्ग पर जल्द शुरू होगी साइकिल सवारी

स्मार्ट सिटी की बैठक में मिली सैद्धांतिक मंजूरी

जयपुरSep 26, 2017 / 09:18 pm

Bhavnesh Gupta

smart city
जयपुर . जेएलएन मार्ग पर साइकिल सवारी जल्द शुरू हो जाएगी। पहला स्टेशन अल्बर्ट हॉल पर बन चुका है, जबकि दूसरा स्टेशन जवाहर सर्किल के पास बनेगा। इसके लिए संसाधन जयपुर पहुंच चुके हैं। ऐसे में इस रूट पर किराए पर साइकिल उपलब्ध कराने का काम शुरू हो जाएगा। स्मार्ट सिटी कंपनी की मंगलवार को हुई बोर्ड बैठक में इसे सैद्धांतिक मंजूरी दी गई।
यह भी पढें : राहत की खबर : चौगान स्टेडियम में बनेगी 400 कारों की अंडरग्राउंड पार्किंग, मिलेगी सुविधा

ताकटोरा बनेगा पर्यटन स्थल
तालकटोरा को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए इसके चारों ओर पाथ—वे बनाया जाएगा। साथ ही इसे साफ रखने के लिए पौण्ड्रिक उद्यान के पास सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनेगा। यहां तालकटोरा से सटे मकानों व आस—पास के इलाके का सीवरेज पानी पहुंचेगा, जिसे परिशोधित कर तालकटोरा में डाला जाएगा। इससे तालकटोरा में पहुंच रहा गंदा पानी बंद हो सकेगा। साथ ही एक बड़ा गेट भी बनेगा, जिसे हैरिटेज लुक दिया जाएगा।
यह भी पढें : तस्वीरों में देखें कैसा है जयपुर का नया डेस्टिनेशन ‘जैम एंड ज्वैलरी म्यूजियम’


चौगान में बनेगी अंडरग्राउंड पार्किंग
चेयरमेन मंजीत सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में चौगान स्टेडियम में 400 कारों की अंडरग्राउंड पार्किंग और चांदपोल अनाजमंडी व जयपुरिया अस्पताल में मल्टीलेवल पार्किंग के प्रस्ताव पर भी मुहर लगा दी गई। हालांकि, बैठक में मेयर अशोक लाहोटी की गैर मौजूदगी भी चर्चा का विषय रही।
यह भी पढें : एन्वायर्नमेंट कंजर्वेशन के लिए फॉरेनर्स कर रहे ‘साइकिल की सवारी’


यह भी होगा
– चारदीवारी में 50 करोड की लागत से सीवरेज का काम होगा। इसमें क्षतिग्रस्त लाइनों को बदला जाएगा।
– सीवरेज प्रोजेक्ट के लिए एडीबी से प्राप्त प्रपोजल को बोर्ड की बैठक में पारित किया गया। इसे मंजूरी के लिए राज्य सरकार और उसके बाद केन्द्र सरकार को भेजा जाएगा।
– एसएमएस स्टेडियम में साइकिल वेलोड्रम के लिए खेल परिषद को 6 करोड रूपए देने का किया गया। यहां टेनिस कोर्ट को भी सुधारा जाएगा।

Home / Jaipur / जेएलएन मार्ग पर जल्द शुरू होगी साइकिल सवारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो