दिवाली को देखते हुए एसएमएस, जेकेलोन में यह रहेंगे विशेष इंतजाम

दिवाली को देखते हुए एसएमएस, जेकेलोन में यह रहेंगे विशेष इंतजाम

Vijay Kumar Sharma | Publish: Oct, 18 2017 05:48:28 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

अतिरिक्त सुविधाएं बढाई

जयपुर। दिवाली पर होने वाली आतिशबाजी होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव के लिए एसएमएस और जेकेलान अस्पताल ने विशेष तैयारी की हैं; अस्पतलों की इमरजेंसी में सामन्य दिनों के मुताबिक अतिरिक्त सुविधाएं बढाई गई है। खासतौर पर अस्थमा, स्किन, आंख, और बर्न वार्ड में अतिरिक्त चिकित्सक और नर्सिककर्मी लगाए गए हैं, जो तीन दिन तक सेवाएं देंगे।

 

यह भी पढें : दिवाली का तोहफा, अब आसानी से जाओ हज पर!

 

एसएमएस अस्पताल की बात करें तो यहां न्यूरोसर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी में अतिरिक्त् चिकित्सक लगाए गए हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ डीएस मीणा के अनुसार पटाखों के धुंए से होने वाली स्किन और आई डिजीज के मरीजों के लिए भी सुविधाएं बढाई गई है। इसके अलावा दोनों इमरजेंसी में अस्थमा को देखते हुए सांस की मशीनों को बढाया गया है। यह सुविधाएं 22 अक्टूबर सुबह 8 बजे तक रहेंगी।

 

यह भी पढें : नशे में धुत महिला ने तेज रफ्तार कार से पुलिस पीसीआर को मारी टक्कर, सिपाही की पसलियां टूटी

 

इधर जेकेलोन अस्पताल के अधीक्षक डॉ अशोक गुप्ता ने बताया कि अस्पताल की इमरजेंसी में एक वार्ड अतिरिक्त् रहेगा। इसमें दो नर्स और एक चिकित्सक अलग से लगाए गए है। उन्होंने बताया कि इमरजेंसी बडी होने के कारण पूरा वार्ड तीन दिन के लिए घायल और दुर्घटनाग्रस्त मरीजों के लिए रखा गया है।

 

यह भी पढें : दिवाली पर रंग बिरंगी रोशनी के लिए छा जाने को तैयार लैंटर्न

 

सफाई व रोशनी के होंगे पुख्ता इंतजाम

कलक्टर ने नगर निगम को शहर के सभी बाजारों की सफाई और रोशनी को लेकर समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने सड़कों की मरम्मत व सर्किलों पर अव्यवस्थित फव्वारों को ठीक कर आमेर स्थित मावठा व केसर क्यारी व शहर के प्रमुख द्वारों व इमारतों पर सजावट रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होने 21 अक्टूबर तक सभी थानों पर अग्निशमन वाहन मय आवश्यक उपकरण व स्टॉफ उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned