scriptजयपुर की महिलाएं बनाने जा रही थीं एक और शाहिन बाग, लेकिन… | Strike In Jaipur On Lines Of Shaheen Bagh : Shaheen Bagh Protest | Patrika News
जयपुर

जयपुर की महिलाएं बनाने जा रही थीं एक और शाहिन बाग, लेकिन…

CAA और NRC के विरोध में दिल्ली के शाहिन बाग ( Shaheen Bagh Protest In Delhi ) की तर्ज पर जयपुर के ईदगाह इलाके में भी रविवार को कुछ लोग धरने प्रदर्शन पर बैठने की तैयारी में थे। हालांकि गलता गेट थाना पुलिस ( Jaipur Police ) ने इस मामले को गंभीरता से लिया ( CAA Protest in jaipur )

जयपुरJan 26, 2020 / 11:39 pm

abdul bari

Strike In Jaipur On Lines Of Shaheen Bagh : Shaheen Bagh Protest

Strike In Jaipur On Lines Of Shaheen Bagh : Shaheen Bagh Protest

जयपुर.

CAA और NRC के विरोध में दिल्ली के शाहिन बाग ( Shaheen Bagh Protest In Delhi ) की तर्ज पर जयपुर के ईदगाह इलाके में भी रविवार को कुछ लोग धरने प्रदर्शन पर बैठने की तैयारी में थे। हालांकि गलता गेट थाना पुलिस ( Jaipur Police ) ने इस मामले को गंभीरता से लिया और गंभीरता से लिया और इलाके की संवेदनशीलता को देखते हुए लोगों से समझाइश की। जिसके बाद यहां से धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया गया।
गलता गेट थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि कुछ महिलाएं ईदगाह इलाके में सीएए और एनआरसी के विरोध में धरना देने की तैयारी में थीं। लेकिन इलाके की संवेदनशीलता को देखते हुए उनकी समझाइश कर मामले को शांत करा दिया गया।
यह है पूरा मामला ( CAA Protest in jaipur )

जानकारी के मुताबिक कई मुस्लिम संस्थाओं समेत अन्य सामाजिक संस्थाओं के लोग ईदगाह के इलाके में सीएए और एनआरसी के विरोध में पड़ाव डालने की तैयारी कर रहे थे। मौके पर सुबह से ही लोगों की आवाजाही बढ़ गई थी। दोपहर तक दर्जनों महिलाएं पहुंच चुकीं थीं। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर जाब्ता बुला लिया और मुस्लिम संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ समझाइश की। जिसके बाद पड़ाव को स्थगित कर दिया गया।
जयपुर में बनने जा रहा था एक और शाहिन बाग, लेकिन उससे पहले ही हुआ कुछ ऐसा...
…तो इसलिए हुआ स्थगित

तंजीम ए मिल्लत से जुड़े हाफिज मंजूर अली खान ने बताया कि पुलिस ने ईदगाह को संवेदनशील इलाका बताया, पूर्व में हो चुके उपद्रव के मद्देनजर और हाईवे करीब होने की बात कही। जिसके बाद दोपहर बाद मौके पर जमा हो चुकीं महिलाओं को पड़ाव स्थगित करने की बात कहकर फिर से रवाना कर दिया गया।
दूसरी जगह शाहीन बाग की तर्ज पर होगा विरोध

मुस्लिम महासभा के अध्यक्ष सैय्यद साहिबे आलम ने बताया कि ये प्रदर्शन भी अन्य प्रदर्शनों की तरह शांतिपूर्ण तरीके से ही होना था। लेकिन ईदगाह के हालात और पुलिस की समझाइश के बाद इस जगह से प्रदर्शन को टाल दिया गया है। उचित जगह तय होने के बाद शाहीन बाग की तर्ज पर सीएए और एनआरसी के खिलाफ धरना दिया जाएगा। जिससे राजनीति से जुड़े लोगों को दूर रखा जाएगा।

Home / Jaipur / जयपुर की महिलाएं बनाने जा रही थीं एक और शाहिन बाग, लेकिन…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो