scriptअस्पताल के लाइसेंस निलंबन व पीडि़तों के मुआवजे की उठने ली है मांग | The suspension of the hospital's suspension and compensation | Patrika News

अस्पताल के लाइसेंस निलंबन व पीडि़तों के मुआवजे की उठने ली है मांग

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2018 10:01:00 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

अस्पताल के लाइसेंस निलंबन व पीडि़तों के मुआवजे की उठने ली है मांग…

The baby in the womb, Hanged himself, doctor

The baby in the womb, Hanged himself, doctor

जयपुर २३ अप्रेल .
ग्रामीणों को बहला-फुसलाकर लाने और उनपर दवा ट्रायल करने के मामले में जहां ग्लेनमार्क दवा कंपनी ने मालपानी अस्पताल को दवा के ट्रायल से निलंबित कर दिया है वहीं अब अस्पताल के लाइसेंस के निलंबन तथा पीडि़तों को मुआवजा देने की मांग भी उठने लगी है। इस पूरे मामले में जांच करने आई दिल्ली की टीम ने तीन दिन में अपनी जांच पूरी कर ली है। अब वह जल्द ही संबंधित अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट पेश करेगी, उसके बाद ही अस्पताल के निलंबन के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।
इस पूरे मामले में स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने जो आदेश दिए थे उनकी पूरी पालना नहीं हो पाई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तो दो घंटे के निरीक्षण के बाद ही अस्पताल प्रशासन को क्लीन चिट दे दी थी। टीम ने अपनी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी है। जो रिपोर्ट दी है उसके अनुसार अस्पताल पर कोई मामला नहीं बन रहा है। जबकि दिल्ली से आई केन्द्रीय औषधि मानक संगठन की टीम पहले दिन से अस्पताल को दोषी मान रही है।
दोषियों के खिलाफ एफआईआर की मांग -:
मालपाणी अस्पताल को दवा कंपनी ग्लेनमार्क ने ट्रायल से गुजर रही अपनी दवा जीआरसी 27864 के ट्रॉयल के लिए सस्पेंड कर दिया है। दवा कंपनी ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है तथा दोषियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराने की बात भी कही है। कंपनी का कहना है कि मालपाणी अस्पताल सहित अन्य कई अस्पतालों में ग्लेनमार्कस मोलेक्यूल जीआरसी 27864 ट्रॉयल फेज सैकंड चल रहा है। यह दवा ऑस्टियोऑर्थराइटिस दर्द के लिए ट्रॉयल में है। मालपाणी अस्प्ताल ने इस ट्रॉयल के लिए केवल तीन मरीजों को चिन्हित कर पंजीकृत किया है। इस दौरान लंबे समय से कोई दुष्प्रभाव मरीजों में नहीं देखा गया है। कंपनी के अनुसार जीआरसी 27864 फेज सैकंड स्टडी लंबे समय से 23 अस्पतालों में भारत में चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो