scriptUdaipur Murder: दोनों ओरोपी गिरफ्तार, वीडियो जारी कर ली थी हत्या की जिम्मेदारी | Udaipur live murder: Both Accused Arrested from Rajsamand | Patrika News

Udaipur Murder: दोनों ओरोपी गिरफ्तार, वीडियो जारी कर ली थी हत्या की जिम्मेदारी

locationजयपुरPublished: Jun 28, 2022 08:31:31 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान के उदयपुर जिले में युवक की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। तनाव को देखते हुए उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

udaipur_tailor_murder_rajasthan.jpg

राजस्थान के उदयपुर जिले में युवक की निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने हत्या के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने प्रदेश के राजसमंद जिले के भीम से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन करने पर एक व्यक्ति की मंगलवार को गला काटकर हत्या कर दी गई।

दो युवक कपड़े का नाप देने के बहाने टेलर की दुकान पर पहुंचे और उस पर धारदार हथियार से वार उसकी हत्या कर दी। हमले में दुकान पर काम करने वाला उसका साथी ईश्वर सिंह गंभीर घायल हो गया। कुछ दिन पहले दर्जी कन्हैयालाल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। इसमें उसने नुपुर शर्मा के विवादित बयान का सपोर्ट किया था। इसे लेकर एक समाज के लोगों में नाराजगी थी। कन्हैयालाल की हत्या के बाद दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक में हत्यारों ने हत्या का लाइव वीडियो बनाया है। इसमें कन्हैयालाल गिड़गिड़ा रहा है। वहीं, दूसरे वीडियो में दोनों युवक हत्या की जिम्मेदारी ले रहे हैं। धमका भी रहे हैं।

उदयपुर में भारी पुलिसबल तैनात
उदयपुर के जिस इलाके में यह घटना हुई, वहां व्यापारियों में रोष है। व्यापारियों ने विरोध में बाजार बंद कर दिया। प्रदर्शन भी होने लगे हैं। देहलीगेट क्षेत्र में माहौल बिगड़ गया। पत्थरबाजी भी हुई। इसके बाद तनाव को देखते हुए उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। शहर में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। हालात के मद्देनजर राजस्थान सरकार ने उदयपुर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट पर भी बंद कर दिया है। पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। सभी जिलों में गश्त तेज करने के आदेश दिए गए है। पूरे मामले में जयपुर से दो एडीजी, एक एसपी सहित 600 पुलिसकर्मियोें को भेजा गया हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति की अपील की है।

भाजपा ने राज्य सरकार को घेरा
राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने उदयपुर में युवक की दिनदहाड़े हत्या कर देने के मामले में राज्य सरकार पर उदासीनता एवं लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा है कि यह कांग्रेस एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तुष्टिकरण की नीति का ही परिणाम है। पूनियां ने युवक की हत्या के मामले को लेकर मीडिया से यह बात कही।

उन्होंने कहा कि युवक की हत्या करने वाले शख्स ने गत 17 जून को खुली धमकी दी थी और आज घटना को अंजाम दे दिया। कन्हैया ने सुरक्षा मांगी थी और पुलिस द्वारा उसे सुरक्षा नहीं देना सरकार की उदासीनता, लापरवाही एवं एक तरह से अकर्मण्डयता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह राजस्थान के हालात बने है उसमें बहुसंख्ययक हिंदुओं पर स्थान स्थान पर हमले हुए और हत्याएं भी हुई। उन्हें लगता है कि यह कांग्रेस एवं गहलोत की तुष्टिकरण की नीति का परिणाम ही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो