scriptWeather Update IMD New Prediction on Rain Rajasthan these 23 Districts Severe Cold Dense Fog | Weather Update : बारिश पर मौसम विभाग का नया Prediction, इन 23 जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड | Patrika News

Weather Update : बारिश पर मौसम विभाग का नया Prediction, इन 23 जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

locationजयपुरPublished: Dec 28, 2023 06:00:08 pm

Weather Update : मौसम विभाग का नया अपडेट है कि राजस्थान में 31 दिसंबर से एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इसके बाद राजस्थान के कई जिलों में हल्की और कहीं तेज बारिश होगी।

weather_alert_11.jpg
Weather Alert Rajasthan
Weather Update : मौसम लगातार करवटें बदला रहा है। राजस्थान में सुबह घने कोहरे के साथ सर्द हवाएं जनता को परेशान कर रही है। खराब मौसम और कम दृश्यता की वजह से वाहन चालकों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग का ताजा Prediction है कि राजस्थान में 31 दिसंबर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसकी वजह से राजस्थान के कई जिलों में हल्की और कहीं तेज बारिश होगी। इस बार ऐसा लगता है कि बारिश और तेज ठंड से नए साल 2024 का स्वागत होगा। मौसम विभाग के अनुसार 31 दिसम्बर से प्रदेश के जयपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के 23 जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इससे तापमान में गिरावट आएगी और सर्दी बढ़ेगी।

प्रदेश में जनवरी 2024 के पहले ही दिन पारा गिरने से सर्दी बढ़ सकती है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगर बारिश हुई तो उसके बाद ठंड अपने पूरे शबाब पर आ जाएगी। साथ ही घना कोहरा छा जाएगा। बुधवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान माउंट आबू में दो डिग्री दर्ज किया गया।


जयपुर में आज का मौसम

जयपुर में आज मौसम अधिक ठंडा नहीं है। हवाएं चल रहीं हैं। जयपुर का आज का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा है। देर रात ठंड बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें

Weather Update : नया Weather Prediction, इस दिन एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ



सीकर : बीती रात करीब 2 डिग्री बढ़ा न्यूनतम तापमान

मौसम में बदलाव की वजह से दो दिन से लगातार सीकर में सर्दी का असर लगातार कम हो रहा है। चक्रवाती हवाओं के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा रहा है। सीकर में बुधवार सुबह से मौसम साफ रहा। दोपहर में हवा में नमी बढ़ने के कारण सर्दी बढ़ने लगी। सीकर में अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री दर्ज किया गया।

राजस्थान के इन शहरों का न्यूनतम तापमान

जयपुर -
10.4 डिग्री सेल्सियस
वनस्थली - 8.6 डिग्री सेल्सियस
अलवर - 6 डिग्री सेल्सियस
पिलानी - 7.5 डिग्री सेल्सियस
सीकर - 9.2 डिग्री सेल्सियस
कोटा - 9.4 डिग्री सेल्सियस
चूरू - 7.7 डिग्री सेल्सियस
गंगानगर - 9.2 डिग्री सेल्सियस
धौलपुर - 8.1 डिग्री सेल्सियस
अंता बारां - 8.8 डिग्री सेल्सियस
संगरिया - 9.7 डिग्री सेल्सियस
जालोर - 8.8 डिग्री सेल्सियस
सिरोही - 8.9 डिग्री सेल्सियस
फतेहपुर - 7.2 डिग्री सेल्सियस
करौली - 7.2 डिग्री सेल्सियस।

यह भी पढ़ें

weather update

e : मौसम विभाग का 31 दिसंबर को 4 संभाग में बारिश का अलर्ट, नए साल पर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

ट्रेंडिंग वीडियो