नाबालिग पत्नी ने प्रेमप्रसंग के चलते की पति की हत्या

- किशोरी को किया डिटेन, दो गिरफ्तार

By: Deepak Vyas

Published: 20 Oct 2020, 07:19 PM IST

पोकरण. सांकड़ा थानांतर्गत हरजीराम की ढाणी में पति की हत्या के आरोप में पुलिस ने नाबालिग पत्नी को डिटेन करते हुए दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सांकड़ा थानाधिकारी कांतासिंह ढिल्लो ने बताया कि 17 अक्टूबर की रात कौशलाराम पुत्र भंवरुराम मेघवाल घर में सो रहा था। 18 अक्टूबर रविवार को सुबह पत्नी के रोने की आवाज सुनकर छोटे भाई ने दरवाजा खोला, तो भाई का शव पड़ा था और पत्नी रोते हुए कहने लगी कि उसने स्वयं ही फांसी लगाई है। भंवरुराम की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.अजयसिंह ने रविवार को ही घटनास्थल का मौका मुआयना किया तथा मामले की जांच सांकड़ा थानाधिकारी ढिल्लो को सुपुर्द कर त्वरित अनुसंधान के निर्देश दिए।
तीनों ने मिलकर की हत्या की साजिश
थानाधिकारी ढिल्लो के अनुसार मामले में शक के आधार पर उसकी पत्नी को दस्तयाब कर पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसकी शादी तीन माह पूर्व कौशलाराम के साथ हुई थी। इस दौरान पति से फोन पर बात करने को लेकर अनबन हो गई तथा मामा बालासर बेतीना निवासी मदनराम पुत्र विशनाराम मेघवाल के घर पर आने से सास, ससुर, पति को एतराज हो गया। उसने यह बात अपनी मां बाड़मेर जिलांतर्गत गिड़ा थानाक्षेत्र के रतेऊ निवासी सुआदेवी पत्नी मोटाराम को बताई। वह मदन के साथ भागने की तैयारी भी कर रही थी। कुछ दिन पूर्व उसकी मां, मदन व उसने तीनों ने मिलकर कौशलाराम की हत्या की साजिश की। उसकी मां नशे की गोलियां लेकर आई। उसने एक गोली खिलाई, तो कौशलाराम को नींद आ गई। नींद आने पर पत्थर से सिर में वार किया तथा एक रस्सी से गला घौंट दिया और मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद फांसी लगाने की झूठी कहानी बनाई।
ये रहे टीम में शामिल
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.सिंह के निर्देशानुसार पुलिस निरीक्षक कांतासिंह ढिल्लो के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक नींबदान, हेड कांस्टेबल रुगपुरी, जेठाराम, कांस्टेबल हिम्मतदान, तुलछाराम, किशनलाल, राकेशकुमार, रेखाराम, मूलकंवर, राणाराम, इन्द्राराम, गेनाराम, रामलाल, सरतीतसिंह, भगवानाराम की टीम का गठन किया गया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले का पर्दाफाश किया।
आरोपियों को किया गिरफ्तार
थानाधिकारी ढिल्लो ने बताया कि मामले में आरोपी मृतक की नाबालिग पत्नी किशोरी को डिटेन किया। साथ ही पत्नी की मां सुआदेवी पत्नी मोटाराम मेघवाल व मदनराम पुत्र विशनाराम मेघवाल को गिरफ्तार किया। जिन्हें मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned