पंजाब और चंडीगढ़ में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर, सबकुछ बंद

पूरी दुनिया को लीलने के लिए सुरसा की तरह मुख फैलाए कोरोनावायरस को हराने के लिए देशभर में जनता कर्फ्यू लगा हुआ है।

By: Bhanu Pratap

Published: 22 Mar 2020, 09:11 AM IST

बठिंडा। पूरी दुनिया को लीलने के लिए सुरसा की तरह मुख फैलाए कोरोनावायरस को हराने के लिए देशभर में जनता कर्फ्यू लगा हुआ है। इसका पूरे पंजाब और केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में व्यापक असर है। हर जिले से पूरी तरह बंदी की खबर आ रही हैं। जिस कर्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस को डंडे फटकारने पड़ते थे, वह जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक आह्वान पर लगा दिया है। बस सेवा भी बंद है। सिर्फ आपाताकालीन सेवा खुली हुई है।

Public curfew in bathinda

हर ओर से एक ही खबर

पंजाब में अमृतसर, बठिंडा, चंडीगढ़, फरीदकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर, लुधियाना, मोहाली, संगरूर, शहीद भगत सिंह नगर, नवांशहर, फगवाड़ा आद जिलों और शहरों से जनता कर्फ्यू की खबरें आ रही हैं। सात बजे से पहले से ही लोग घरों में हैं। कोई भी सड़क पर नहीं है। पुलिस को कुछ खास प्रयास नहीं करने पड़ रहे है। लोगों ने स्वतः स्फूर्ति से जनता कर्फ्यू लगाया है।

Public curfew in bathinda

चाय की दुकानें तक नहीं खुलीं

बठिंडा रेलवे स्टेशन पर कुछ लोग आए, लेकिन वहां ट्रेन ही नहीं थी। काफी देर तक इंतजार किया और चले गए। पठानकोट की इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट व बाजार 100 फीसदी बन्द है। अमृतसर शहर का भी यही हाल है। हर ओर से बंदी की खबर आ रही है। ऐसे अभूतपूर्व बंद पर हर किस को अचरज है। हाल यह है कि चाय की दुकानें तक नहीं खुली हैं। कॉलोनियों में जाकर सब्जी बेचने वाले गायब हैं।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned