scriptश्री अमरनाथजी यात्रा मोबाइल ऐप विकसित, राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन ने किया है डिजाइन | Amarnath Yatra App:Shri Amarnath Yatra App developed | Patrika News
जम्मू

श्री अमरनाथजी यात्रा मोबाइल ऐप विकसित, राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन ने किया है डिजाइन

Amarnath Yatra App: अमरनाथ यात्रा के इच्छुक तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ( Shri Amarnath Ji Shrine Board ) ने एक नया मोबाइल ऐप (Mobile App ) लॉन्च किया है। इस ऐप को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय , सरकार के राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन (NeGD) द्वारा डिज़ाइन और विकसित किया गया है।

जम्मूJun 25, 2019 / 10:54 pm

Brijesh Singh

amarnath yatra

श्री अमरनाथजी यात्रा मोबाइल ऐप विकसित, राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन ने किया है डिजाइन

जम्मू। अमरनाथ यात्रा के इच्छुक तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ( Shri Amarnath Ji Shrine Board ) ने एक नया मोबाइल ऐप (Mobile App ) लॉन्च किया है। इस ऐप को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय , सरकार के राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन (NeGD) द्वारा डिज़ाइन और विकसित किया गया है। श्राइन बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि ऐप यात्रियों को अपनी यात्रा की योजना बनाने, पवित्र श्राइन क्षेत्र में उपलब्ध सुविधाओं, मौसम की भविष्यवाणी, कैसे पहुंचें, क्या करें और क्या न करें, स्वास्थ्य सलाह, सूचना और सुझाव, सामान्य पूछताछ के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।


इसी के साथ ऑनलाइन हेली टिकट बुकिंग ( Heli Ticket Booking ) आदि के लिए लिंक, इसके अलावा, ऐप में एसओएस कॉल अलर्ट सिस्टम, लाइव ट्रैकिंग ऑफ यट्रिस, पुश नोटिफिकेशन आदि की विशेष विशेषताएं शामिल हैं। यात्री अपनी यात्रा परमिट फॉर्म नंबर के माध्यम से ऐप में लॉग इन कर सकते हैं। और एप्लिकेशन को उनके लाइव ट्रैकिंग को सक्षम करने के लिए डिवाइस स्थान तक पहुंचने की अनुमति दे सकता है। यह सुविधा श्राइन बोर्ड को इस ऐप का उपयोग करके यात्रियों का पता लगाने में मदद करेगी। उन्होंने आगे बताया कि यत्रिस इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर ( google play store ) से डाउनलोड कर सकते हैं जहां यह “श्री अमरनाथजी यात्रा” (Shri Amarnath yatra ) , भारत सरकार के मेइटी नाम से उपलब्ध है।

 

Home / Jammu / श्री अमरनाथजी यात्रा मोबाइल ऐप विकसित, राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस डिवीजन ने किया है डिजाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो