Video: जम्मू पुलिस की 'हेल्प वैन' रात को मुसीबत में रहेगी साथ, महिला सुरक्षा की ओर बड़ा कदम

Women Security: हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद जलाकर हत्या (Hyderabad Murder Case)के (HyderabadRapeMurder Case) मामले (Hyderabad Doctor Rape Case) ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। इस कांड से सबक लेते हुए (Women Security) जम्मू पुलिस (Women Security Steps) भी सतर्क हो गई है...

 

By: Prateek

Published: 08 Dec 2019, 09:20 PM IST

Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

(जम्मू): हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद जलाकर हत्या के मामले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। इस कांड से सबक लेते हुए जम्मू पुलिस भी सतर्क हो गई है। ऐसी किसी भी घटना की पुर्नावृति को रोकने और महिला सुरक्षा के लिए पुलिस ने बड़ कदम उठाया है। जम्मू पुलिस ने रविवार से महिलाओं के लिए हेल्प वैन सेवा की शुरुआत की। रात दस बजे से सवेरे छह बजे तक यह हेल्प वैन महिलाओं की सहायता के लिए तैयार रहेगी।

 

जिला पुलिस लाइन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जम्मू तेजेंद्र सिंह ने बताया कि अगर कोई भी महिला रात के समय खुद को कहीं फंसा हुआ महसूस करती है तो हेल्पलाइन नंबर 100 और 1091 पर बेझिझक फोन कर सकती है। महिला जहां भी होगी, वहां पर दस मिनट के भीतर उनकी गाड़ी पहुंच जाएगी। वहां से महिला को सुरक्षित उसके घर तक पहुंचा दिया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि यह सेवा फिलहाल जम्मू शहर में ही शुरू की गई है। इसका दायरा धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा। फिलहाल, एक ही गाड़ी इसके लिए तैनात की गई है, जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगी, जो महिलाओं को सुरक्षा का अहसास करवाएंगी।



एसएसपी ने बताया कि अगर कोई महिला रात को अपनी गाड़ी में आ रही है और गाड़ी कहीं खराब हो जाती है तो उसकी मदद भी पुलिस करेगी। जानकारी के मुताबिक जब भी महिला हेल्पलाइन नंबर 100 या 1091 पर फोन करेगी तो वह कॉल पीसीआर में होगी। पीसीआर से महिला की लोकेशन के बारे में पुलिसकर्मियों को वायरलेस से सूचना दी जाएगी। पुलिसकर्मी सीधे महिला के पास पहुंच जाएगी। इसके साथ ही उस इलाके के संबंधित पुलिस स्टेशन को भी सूचित कर दिया जाएगा, ताकि पुलिस स्टेशन से भी मदद मौके पर तुरंत पहुंच सके।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned