scriptगरीब ने मेहनत कर घर बनाया गाडी खरीदी तो जलने लगे गांव के दबंग, बिना किसी कुसूर के कर दिया हुक्का पानी बंद | Dabangg people ban poor guy because he bought car and house in Jashpur | Patrika News

गरीब ने मेहनत कर घर बनाया गाडी खरीदी तो जलने लगे गांव के दबंग, बिना किसी कुसूर के कर दिया हुक्का पानी बंद

locationजशपुर नगरPublished: Dec 09, 2019 04:05:29 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

आइक्रीम बेचकर पढ़ाई की। मजदूरी कर पैसे जोड़े और किराने की दूकान से मोबाइल की दूकान खोली। यही नहीं वह अभी भी एमकॉम की पढ़ाई कर रहा है।धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति सुधरी तो घर बनाया, कार खरीदी और अब शादी करने की तैयारी कर रहा है। लेकिन उसकी तरक्की समाज के कुछ लोगों को रास नहीं आयी।

jashpur_news.jpg

जशपुर. समाज में एक दूसरे के प्रति कितना जहर भर चूका है इसका ताजा उदाहरण जिले में देखने को मिला। जहां एक परिवार को समाज से सिर्फ इसलिए बहिष्कृत कर दिया गया क्योंकि उसने अपनी गरीबी से जूझते हुए कड़ी मेहनत से सफलता हांसिल की।

अध्यापक ने छात्राओं से कहा- अच्छे नम्बर चाहिए तो मुर्गा खिलाओ और मेरे साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाओ

जानकारी के अनुसार जशपुर के आरा केतार गांव के रहने वाले युवक उत्तम कुजूर बहुत ही गरीब परिवार में पैदा हुए लेकिन उन्होंने अपनी गरीबी से कभी हार नहीं मानी। आइक्रीम बेचकर पढ़ाई की। मजदूरी कर पैसे जोड़े और किराने की दूकान से मोबाइल की दूकान खोली। यही नहीं वह अभी भी एमकॉम की पढ़ाई कर रहा है।

मायके गयी रूठी पत्नी को मनाने के लिए पेड़ पर चढ़ गया पति, काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने उतारा नीचे

धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति सुधरी तो घर बनाया, कार खरीदी और अब शादी करने की तैयारी कर रहा है। लेकिन उसकी तरक्की समाज के कुछ लोगों को रास नहीं आयी। वो उसकी तरक्की से इस कदर द्वेष करने लगे कि बिना किसी वजह के बैठक कर उसका समाजिक बहिष्कार कर दिया।

समाज के बाकी लोगों को चेतावनी दी गयी है की अगर कोई भी उत्तम से बात करता है या किसी भी प्रकार का सम्बन्ध रखता है तो उसे 9 हजार रुपए बतौर जुर्माना देना पड़ेगा। जिसके कारण अब कोई भी उससे बात नहीं कर रहा है। ना ही उसके दूकान से किसी तरह की खरीदारी कर रहा है।

सरेआम होटल व्यवसायी के बेटे का बाइक सवारों ने किया अपहरण, पुरे शहर में नाकाबंदी

पीड़ित ने एसपी जशपुर समेत आला अधिकारियों को ज्ञापन बताया है कि हालही में उसकी सरकारी नौकरी करने वाली एक लड़की से सगाई हुई है। ऐसे में जब भी कोई रिश्तेदार उसके घर आता है तो उसे सबके सामने जानबुझकर बेइज्जत किया जाता है और उसकी शादी तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

उसने अपने गांव के 16 लोगों के नाम बताये हैं जो उसके साथ ऐसा कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही की बात कही है।

ये भी पढ़े: क्या आप भी नींद में बड़बड़ाते हैं, जानिये इसका कारण और इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो