scriptहो जाएं सतर्क : हनुमान छाप सिक्का बन रहा लूट का कारण, हथियारबंद लुटेरे अपना रहे ये तरकीब | Indian currency : Robbery in demand of Hanuman chhap sikka in CG, News | Patrika News
जशपुर नगर

हो जाएं सतर्क : हनुमान छाप सिक्का बन रहा लूट का कारण, हथियारबंद लुटेरे अपना रहे ये तरकीब

सिक्के की मांग कर घर के लोगों के साथ की बेरहमी से मारपीट, मामले में जशपुर पुलिस ने झारखंड से एक आरोपी को किया गिरफ्तार, पांच फरार आरोपियों की तलाश जारी.

जशपुर नगरOct 10, 2019 / 05:17 pm

CG Desk

हनुमान छाप सिक्का बन रहा लूट का कारण

हनुमान छाप सिक्का बन रहा लूट का कारण

जशपुरनगर . छत्तीसगढ़ के झारखंड बार्डर से लगे जिले के सरहदी गांव हजारीटोली में हनुमान छाप सिक्का के चक्कर में कई दिनों से अपराध को अंजाम दिया जा रहा है। ग्रामीण के घर घुस कर लूटपाट करने का मामले में जशपुर पुलिस ने झारखंड निवासी एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में गिरफ्तार आरोपी के पांच साथी अभी भी फरार हैं।

SBI ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, अब Debit Card पर भी मिलेगी EMI की सुविधा, ऐसे उठाए लाभ

घटना के संबंध में जशपुर सिटीकोतवाली प्रभारी एलएस धु्रव ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम हजारीटोली निवासी प्रार्थिया लक्ष्मनिया बाई के घर 13 अगस्त की रात को कुछ हथियारबंद अज्ञात आरोपित घुस आए थे। इन हथियारबंद लोगों ने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए हनुमान छाप सिक्के की मांग करने लगे। बुरी तरह से सहमें हुई प्रार्थी और उसके परिजनों ने हथियार बंद लोगों को इस प्रकार का सिक्का ना होने की बात कहने का प्रयास किया। लेकिन आरोपियों ने उनकी एक ना सुनी।

पड़ोसी राज्य को जंगल और जमीन बेच रहे छत्तीसगढ़ के वन अधिकारी, ग्रामीणों ने मंत्री से लगाई न्याय की गुहार

हथियार दिखाकर लूट लिया चाबी
आरोपियों ने हथियार के बूते आलमारी का चाबी लूट लिया और फिर सिक्के की तलाश में पूरे आलमारी को उलट पुलट कर दिया। इस मशक्कत के बाद भी हथियारबंद आरोपियों के हाथ में हनुमान छाप सिक्का नहीं लगा और आलमारी में रखे सोना और चांदी के जेवरात के साथ 4 हजार रुपए नगद लूटकर फरार हो गए।

कुत्तों के काटने पर महिला पहुंची थाने, मालिक के खिलाफ FIR कर जांच में जुटी पुलिस

इन लुटेरों ने हनुमान छाप सिक्के की तलाश में 31 अगस्त को पुन: लक्ष्मनिया के घर को निशाना बनाया। इस दिन आरोपियों ने धारदार हथियार लेकर घर में घुस आए। परिवार फिर से धमकी देते हुए आरोपी हनुमान छाप सिक्के की मांग करने लगे। काफी मान मनौव्वल के बाद बुरी तरह से सहमे हुए इस परिवार के लोगों ने इन युवकों को इस तरह का कोई सिक्का ना होने की बात का विश्वास दिलाया। इस पर इन आरोपियों ने एक मोबाइल लूट कर मौके से फरार हो गए। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी थी। सूचना पर कोतवाली पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।

नाबालिग से सिर में बाम लगवाने के बहाने ले गया अपने घर और दिया दुष्कर्म की घटना को अंजाम

एक गिरफ्तार, पांच फरार
एक परिवार के साथ दो बार हुई लूट की वारदात की जांच में जुटी कोतवाली पुलिस ने आरोपियों द्वारा लूटे गए मोबाइल को अपने जांच का केन्द्र बिंदु बनाया। मोबाइल का लोकेशन ट्रेस करने पर पड़ोसी राज्य झारखंड के गुमला जिला के रायडीह थाना क्षेत्र के गांव में मिला। इस जानकारी के आधार पर कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर सुरेश केरकेटटा पिता लालमोहन केरकेट्टा को गिरफ्तार कर लिया है। अब तक किए गए पूछताछ में आरोपी सुरेश ने इस पूरे मामले में झारखंड निवासी सोनू, विपिन, अरविंद के साथ छत्तीसगढ के करोंजा गांव के दो युवक के शामिल होने की बात कबूल की है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो