दौलत के लालच ने किया जीजा को अंधा, रुपए लेकर साली की दो युवकों से करा दी शादी, दीदी ने भी की मदद

- जशपुर की किशोरी को उसी की बड़ी बहन और जीजा ने बेचा
- एक साल पहले नाबालिग को बड़ी बहन मजदूरी कराने के बहाने ले गए थे मध्यप्रदेश

By: Ashish Gupta

Published: 30 Dec 2020, 12:30 PM IST

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर की किशोरी को उसी की बड़ी बहन और जीजा ने बेच दिया। रुपए लेकर उज्जैन जिले के दो युवकों से शादी भी करा दी थी। नाबालिग की शिकायत पर छत्तीसगढ़ पुलिस पहुंची और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर साथ ले गई।

नाबालिग की मां ने एक महीने पहले नवबंर में छत्तीसगढ़ के जिला जशपुर थाना पत्तल में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी 16 वर्षीय बेटी को एक साल पहले उसकी बड़ी बेटी और दामाद मजदूरी कराने के बहाने मध्यप्रदेश ले गए थे। उसके बाद से ही उसकी बेटी की कोई जानकारी नहीं है।

पीपल के पेड़ पर 2 विशाल अजगर को देख डर गए लोग, भगाते समय दोनों घर में घुसे तो मच गया हड़कंप

शिकायत के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस खोजबीन करती हुई उज्जैन पहुंची और रविवार को उसकी बड़ी बहन पुष्पा एवं उसके पति हिरालाल को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से जब नाबालिग के सबंध में पूछताछ की तो मामला शादी के नाम पर किशोरी के खरीद-फरोख्त का निकला है। यहां उसे शादी के नाम पर दो बार बेचा गया। दो आरोपियों पर दुष्कर्म का केस भी दर्ज हुआ है।

ये है पूरा मामला: बार-बार करते रहे जिंदगी का सौदा
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गांव से लाने के बाद नाबालिग किशोरी को पहले उज्जैन के चिंतामण थाना क्षेत्र के गांव पालखेड़ी निवासी राकेश बद्रीलाल (27) को शादी के नाम पर बेचा था। कुछ दिनों तक नाबालिग युवक के साथ पत्नी बनकर रही, लेकिन फिर योजनाबद्ध तरीके से वापस अपने पास बुला लिया। इसके बाद अगस्त 2020 में नाबालिग की शादी नागदा तहसील के गांव गिदगढ़ निवासी परमेश्वर नवल (25) के साथ करा दी।

छत्तीसगढ़ में 655 पदों में पुलिस आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, चयन समिति गठित

दोनों युवकों से शादी के नाम पर उन्हें मोटी रकम मिली थी। आरोपी बहन और जीजा की गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने राकेश को गिरफ्तार किया। इसके बाद गिदगढ़ से नाबालिग को बरामद कर उसे खरीदने वाले परमेश्वर को भी गिरफ्तार कर साथ ले गई। मामला नाबालिग की खरीद-फरोख्त और दुष्कर्म का है, इसलिए सभी आरोपियों के खिलाफ अपराध की प्रवृति की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned