scriptकोर्ट में पेश करने के दौरान रेप का आरोपी पुलिस के चंगुल से फरार | Rape Accused escaped from clutches of the police | Patrika News

कोर्ट में पेश करने के दौरान रेप का आरोपी पुलिस के चंगुल से फरार

locationजशपुर नगरPublished: Dec 20, 2019 05:43:00 pm

Submitted by:

CG Desk

कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए आरोपी को ले जाया जा रहा था गुमला, झारखंड से फरार हो गया छत्तीसगढ़ के दुष्कर्म का आरोपी

कोर्ट में पेश करने के दौरान रेप का आरोपी पुलिस के चंगुल से फरार

कोर्ट में पेश करने के दौरान रेप का आरोपी पुलिस के चंगुल से फरार

जशपुरनगर. देश में दुष्कर्म की घटना लगातार बढ़ रही है वही पुलिस अपराधों के रोक थाम के लिए तमाम कार्रवाही तो कर रही है लेकिन एक बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। दरअसल रेप के आरोपी को कोर्ट में प्रस्तुत करने के दौरान वह पुलिस को चखमा देकर भाग निकला । आरोपी को कोर्ट ले जाते समय गुमला में रायडीह थाना स्थित एसडीपीओ कार्यालय के समीप से बुधवार दिन के एक बजे दुष्कर्म का आरोपी विकास तिग्गा झारखंड पुलिस को चकमा देकर भाग गया।
उसके हाथ में हथकड़ी होने के बावजूद बाह हथकड़ी के साथ भाग निकला। पुलिस उसे हथकड़ी पहनाकर पुलिस गाड़ी में बैठाये हुए थी, तभी पुलिस अधिकारी व जवान एसडीपीओ कार्यालय के समीप गाड़ी से उतरे तभी आरोपी गाड़ी में अकेले था। उसके हाथ में हथकड़ी लगी हुई थी, पर पुलिस का ध्यान भटकते ही वह गाड़ी से उतरकर भाग निकला। पुलिस ने उसे पकडऩे के लिए पीछा भी की, लेकिन तबतक वह रानी मुड़ी पहाड़ पर भागते हुए चढ़ गया।
पहाड़ ऊंची है, जंगली इलाका भी है। इस कारण पुलिस उसे पकड़ नहीं पायी पुलिस देर शाम तक आरोपी विकास को पकडऩे के लिए रानी मुड़ी पहाड़ व आसपास के इलाकों में छापामारी की पर आरोपी नहीं मिला। बताया जा रहा है कि जब कैदी भागा तो पुलिस पांच मिनट तक पुलिस के जवान सोच विचार करते रहे जिसका फायदा कैदी ने उठाया और वह चंपत हो गया।
छत्तीसगढ़ का रहने वाला है आरोपी
आरोपी विकास तिग्गा पिता जोखिम तिग्गा छत्तीसगढ़ राज्य के मनोरा थाना स्थित गांव कलारू गांव का रहने वाला है। उसके ऊपर जारी थाना क्षेत्र की एक युवती ने शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करने की प्राथमिकी जारी थाने में दर्ज कराया था। जारी थाना में अ क्र 22/19 दर्ज है, जिसमें 376, 313, 323 भादवि की धारा लगाया गया है। जारी थाना की पुलिस ने मंगलवार को केस दर्ज करने के बाद मनोरा से उसे गिरफ्तार किया था। बुधवार को उसे कोर्ट में प्रस्तुत करने के लिए गुमला लाया जा रहा था।
जारी थाना के एएसआई अवध बिहारी सिंह, सैट के दो जवान व दो चौकीदार आरोपी को गुमला ला रहे थे। तभी रायडीह थाना स्थित एसडीपीओ कार्यालय के समीप वाहन को रोका गया। एसडीपीओ कार्यालय में कागजात जमा करने के लिए एएसआई अंदर घुसा। इस दौरान चालक, सैट के जवान व चौकीदार गाड़ी से उतर गए, तभी इसका फायदा उठाते हुए कैदी विकास हथकड़ी सहित गाड़ी से उतरकर भाग गया।
इस संबंध में गुमला एसपी अंजनी कुमार झा ने कहा, मनोरा से गिरफ्तार दुष्कर्म के आरोपी विकास तिग्गा हथकड़ी समेत भाग गया है। पुलिस उसे पकडऩे में लगी है। इसमें पुलिसकर्मी की लापरवाही है। उसके खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई होगी। कैदी के भागने के मामले में रायडीह थाना में केस दर्ज होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो