scriptVideo: जौनपुर का हिस्ट्रीशीटर हैं सुभासपा विधायक बेदी राम, लखनऊ, भोपाल,जयपुर और राजस्थान में भी दर्ज हैं मुकदमे  | Bedi Ram history-sheeter from Jaunpur, has case registered against in Lucknow, Bhopal, Jaipur and Rajasthan | Patrika News
जौनपुर

Video: जौनपुर का हिस्ट्रीशीटर हैं सुभासपा विधायक बेदी राम, लखनऊ, भोपाल,जयपुर और राजस्थान में भी दर्ज हैं मुकदमे 

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे पार्टी के विधायक बेदी राम की तारीफ कर रहे हैं। दूसरी ओर, सुभासपा के विधायक बेदी राम पर पेपर लीक मामलों में गंभीर आरोप लगे हैं। जौनपुर के जलालपुर थाने के हिस्ट्रीशीटर बेदी राम पर कई राज्यों में पेपर लीक करने के आरोप में मुकदमे दर्ज हैं।

जौनपुरJun 30, 2024 / 08:57 am

Ritesh Singh

MLA Bedi Ram

MLA Bedi Ram

MLA Bedi Ram Video: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक बेदी राम एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। जौनपुर के जलालपुर थाने के हिस्ट्रीशीटर बेदी राम की हिस्ट्रीशीट 17 ए प्रचलित है, जिसे वर्ष 2022 में तत्कालीन एसपी अजय साहनी ने खोला था। बेदी राम पर कई पेपर लीक मामलों में शामिल होने का आरोप है, जिससे उनकी छवि पर गहरा दाग लगा है।
चुनावी हलफनामे में खुलासा

चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे के अनुसार, बेदी राम पर नौ मुकदमे हैं, जिनमें से आठ पेपर लीक से जुड़े हैं। यह एक गंभीर मुद्दा है, जो शिक्षा प्रणाली और भर्ती प्रक्रियाओं की निष्पक्षता पर सवाल उठाता है।
कई राज्यों में दर्ज मुकदमे

बेदी राम के खिलाफ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे कई राज्यों में पुलिस और रेलवे विभाग में भर्ती के लिए परीक्षा के पेपर लीक करने के आरोप में मुकदमे दर्ज हैं। विशेष रूप से, भोपाल एसटीएफ ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग पेपर लीक मामले में उनके खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं। यह बताता है कि बेदी राम पर केवल एक राज्य में नहीं बल्कि कई राज्यों में गंभीर आरोप हैं।
यह भी पढ़ें

IAS Durga Shakti Nagpal: चर्चित IAS दुर्गा शक्ति नागपाल का बड़ा तबादला: बांदा से लखीमपुर खीरी भेजी गईं, जानें उनकी दिलचस्प कहानी

हिस्ट्रीशीटर विधायक की हिस्ट्रीशीट: 17 ए

बेदी राम की हिस्ट्रीशीट 17 ए प्रचलित है, जिसे वर्ष 2022 में तत्कालीन एसपी अजय साहनी ने खोला था। यह दर्शाता है कि वे लंबे समय से विवादों में घिरे हुए हैं।
पेपर लीक मामले में शामिल

बेदी राम पर कई पेपर लीक मामलों में शामिल होने का आरोप है, जिससे उनकी छवि पर गहरा असर पड़ा है और उनकी पार्टी की साख भी दांव पर लगी है।
यह भी पढ़ें

Meritorious Students Honoured: मुख्यमंत्री से ड्रेस, जूते-मोजे, स्टेशनरी और स्कूल बैग पाकर बच्चों के चेहरे खिले 

कई राज्यों में दर्ज मुकदमे

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे बताते हैं कि यह मामला कितना व्यापक और गंभीर है।

भोपाल एसटीएफ की कार्रवाई

भोपाल एसटीएफ ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग पेपर लीक मामले में उनके खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं, जो इस मामले की गंभीरता को और बढ़ाती हैं।
बेदी राम के खिलाफ इन आरोपों और मुकदमों ने एक बार फिर से पेपर लीक जैसे गंभीर मुद्दे को उजागर किया है, जिससे शिक्षा प्रणाली और भर्ती प्रक्रियाओं की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हो गए हैं।
यह भी पढ़ें

LDA Housing Scheme: लखनऊ को जल्द ही मिलेंगी चार नई आवासीय योजनाएं, LDA ने तैयार किया खाका, जानें इसके बारे में

गैंगस्टर भी हैं बेदी राम

रेलवे भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में बेदी राम के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

दर्ज हैं ये मुकदमे

26 अगस्त 2014 जयपुर राजस्थान, 22 जुलाई 2014 एसटीएफ भोपाल, 10 सितम्बर 2014 एसटीएफ भोपाल, 25 फरवरी 2009 कृष्णा नगर लखनऊ में सेक्शन 2/3 यूपी गैंगस्टर एक्ट, 27 अप्रैल 2006 कृष्णा नगर लखनऊ, सात अप्रैल 2009 गोमतीनगर लखनऊ, 11 मार्च 2016 थाना आशियाना लखनऊ, 11 मार्च 2016 थाना आशियाना लखनऊ, 15 जुलाई 2010 थाना मड़ियाहूं जौनपुर, वर्ष 2021 जलालपुर जौनपुर।

Hindi News/ Jaunpur / Video: जौनपुर का हिस्ट्रीशीटर हैं सुभासपा विधायक बेदी राम, लखनऊ, भोपाल,जयपुर और राजस्थान में भी दर्ज हैं मुकदमे 

ट्रेंडिंग वीडियो