जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं बाहुबली धनंजय स‍िंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी, निर्दलीय उम्मीदवार सब रहा भारी

- यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव परिणाम में 75 जिला पंचायत अध्यक्ष में से 66 सीटों पर भाजपा का कमल खिला।

By: Mahendra Pratap

Published: 03 Jul 2021, 07:24 PM IST

जौनपुर. UP Jila Panchayat Adhyaksh Chunav Update यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव परिणाम में 75 जिला पंचायत अध्यक्ष में से 66 सीटों पर भाजपा का कमल खिला। भाजपा को लगातार चुनौती देने वाले समाजवादी पार्टी को सिर्फ पांच सीटें मिलीं। अपना दल (एस) को एक सीट पर विजय मिली है। रालोद के खाते में भी एक सीट आई। वहीं राजा भाइया की पार्टी जनसत्ता दल को एक और निर्दलीय को एक सीट मिली है। कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। पर सबसे चौंकाने वाला परिणाम रहा जौनपुर जिला पंचायत अध्यक्ष का। निर्दलीय खड़ी हुई पूर्वांचल के बाहुबली और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी (Jaunpur zila panchayat Adhyaksh won Srikala Singh) ने सबको ठेंगा दिखाते हुए जीत हासिल कर ली है। श्रीकलां को 83 में से 43 वोट मिले हैं। भाजपा-अपना दल गठबंधन की प्रत्याशी रीता पटेल ने भी श्रीकला को वोट दे दिया।

UP Jila Panchayat Adhyaksh Chunav : 67 सीटों पर बीजेपी और 5 पर जीती सपा, कांग्रेस का सूपड़ा साफ, जानें- पूरा अपडेट

जौनपुर में धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनजय सिंह, सपा से निशि यादव, अपना दल से रीता पटेल और भाजपा की बागी नीलम सिंह मैदान में थीं। श्रीकला को 43, सपा की निशी यादव को 12 और भाजपा बागी नीलम सिंह को 28 मत मिले हैं। रीता पटेल ने अपना मत भी श्रीकला को दे दिया। इससे उन्हें कोई मत नहीं मिला।

भाजपा ने मदद नहीं की :- अपना दल के राष्ट्रीय सचिव पप्पू माली ने आरोप लगाया की गठबंधन के बाद भी भाजपा ने साथ नहीं दिया इसीलिए उनके उम्मीदवार समेत सभी 6 सदस्यों ने निर्दल प्रत्याशी श्रीकला सिंह को समर्थन कर दिया है।

दावेदारी के वक्त से जीत तय :- जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए वार्ड संख्या 45 से जिला पंचायत सदस्य के रूप में चुनी गई श्रीकला धनंजय सिंह अपनी दावेदारी के वक्त से जीती मान ली गईं थी। श्रीकला ने बड़े अंतर से निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव की पत्नी को चुनाव हराया था।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned