जावेद अहमद

जौनपुर. आखिरकार समाजवादी पार्टी के हाथ से एक सीट और निकल ही गयी। जौनपुर में समाजवादी पार्टी के बक्शा ब्लॉक प्रमुख का तख्ता पलट हो गया। बक्शा ब्लाक प्रमुख रंजीत यादव के खिलाफ सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। विपक्षी सजल सिंह ने बीडीसी सदस्यों के साथ मिल कर तख्ता पलट कर दिया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कुल 101 में से 57 सदस्य ही सदन में पहुंचे। इनमें से 56 लोगों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। विरोध में एक मात्र वोट स्वयं ब्लाक प्रमुख रंजीत यादव का ही था।


एसडीएम सदर प्रियंका प्रियदर्शिनी ठीक पौने दस बजे ब्लाक मुख्यालय पहुंचीं। अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय निर्देशन में पहले से ही फोर्स भी चप्पे-चप्पे पर तैनात थी। ठीक 11 बजे ब्लाक के पश्चिमी गेट के पास बीडीसी सदस्य सजल सिंह के नेतृत्व में वाहनों का लंबा काफिला रुकना शुरू हो गया। इसे देखते ही पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। वाहनों से एक-एक कर उतर रहे बीडीसी सदस्यों को पुलिस कर्मियों ने लाइन में करना शुरू कर बाहरी लोगों को सख्ती के साथ वहां से हटा दिया। मात्र 15 मिनट में ही बीडीसी सदस्य गेट पर ही परिचय पत्र प्राप्त कर सदन में चले गए।

 

इस दौरान ब्लाक प्रमुख रंजीत यादव सहित कुल 57 सदस्यों ने पहुंच कर उपस्थिति दर्ज कराई। ठीक साढ़े ग्यारह बजे उपजिलाधिकारी ने कार्यवाही प्रारंभ की। उन्होंने सजल सिंह एवं सदस्यों द्वारा ब्लाक प्रमुख पर लगाए गए आरोपों को पढ़ कर सुनाया। फिर मतदान के तरीके की जानकारी दी। सदन में परिचर्चा के दौरान वोटिंग कराने का निर्णय हुआ। सबसे पहले वोटिंग महिला इसके बाद पुरुष बीडीसी सदस्यों द्वारा की गई। मतदान संपन्न होते ही गिनती का कार्य शुरू हुआ। जैसे ही उपजिलाधिकारी ने 56 मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष तथा मात्र एक मत विरोध में पड़ने की घोषणा की समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।

 

इसके बाद सदन में बैठे निवर्तमान ब्लाक प्रमुख रंजीत यादव बाहर निकल गए। इनके बाद निकले विपक्षियों ने एक-दूसरे को बधाई दी। सजल सिंह ने कहा कि सत्य की जीत हुई जबकि असत्य पराजित हुआ। बीडीसी सदस्यों के प्रति आभार जताते हुए उनके विश्वास पर खरा उतरने का संकल्प दोहराया। इस दौरान सीओ सदर विनय कुमार दि्ववेदी, सीओ दिग्विजय सिंह , नायब तहसीलदार सदर एसओ बक्शा शिवशंकर सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

BJP
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned