scriptहार्टअटैक से हुआ था निधन, पत्नी की चिता पर गिरकर पति ने भी तोड़ा दम | Wife died due to heart attack | Patrika News

हार्टअटैक से हुआ था निधन, पत्नी की चिता पर गिरकर पति ने भी तोड़ा दम

locationजौनपुरPublished: Apr 15, 2021 02:20:14 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

पति-पत्नी का जन्म-जन्मांतर का रिश्ता होता है।

1_4.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जौनपुर. जिले के मछलीशहर कोतवाली के जीरकपुर गांव निवासी एक पति ने अपनी पत्नी की चिता पर गिरकर आखिरी सांस ले ली। घटना गांव-जवार में चर्चा का विषय बनी हुई है। पति-पत्नी का जन्म-जन्मांतर का रिश्ता होता है। गांव निवासी राज बहादुर (65) की पत्नी विद्या देवी (62) का हार्टअटैक से निधन हो गया। जिंदगी के सफर में पत्नी के अचानक यूं साथ छोड़ जाने से राज बहादुर बेसुध हो गए। रोजी-रोटी के सिलसिले में मुंबई रहने वाले उनके पुत्र राजीव (35) बुधवार की दोपहर वहां से आए तो विद्या देवी का पार्थिव शरीर अंत्येष्टि के लिए शहर के रामघाट श्मशान ले जाया गया। आग देने के बाद राज बहादुर गुमसुम बैठे चिता निहार रहे थे।

आंखों के सामने पत्नी की काया राख में बदल जाने के बाद राज बहादुर परंपरा के अनुसार चिता ठंडी करने के लिए पानी डालने उठे तो अचानक वहीं गिर पड़े और उनकी सांसें थम गईं। स्वजन तुरंत निजी अस्पताल ले गए। डाक्टर ने देखते ही राज बहादुर को मृत घोषित कर दिया। स्वजन पार्थिव शरीर लेकर घर चले आए। गुरुवार की दोपहर रामघाट ले जाकर उसी स्थान पर उनका भी अंतिम संस्कार कर दिया जहां विद्या देवी का किया गया था। माता पिता के एक साथ निधन से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

वहीं गांव में पति पत्‍नी के कुछ ही घंटों के फासले पर हुई मौत को लेकर तरह तरह की चर्चा रही। परिजनों के अनुसार पति पत्‍नी में तालमेल बेहतर था। इसकी वजह से वह पत्‍नी के मौत के बाद काफी सदमे में चले गए थे। परिजनों के अनुसार चिता को देखकर वह काफी भावुक हो गए और चिता ठंडी होते होते उनकी सदमे की वजह से स्थिति काफी खराब हो गई और जब तक बेहतर इलाज मिलता तब तक उसने दम तोड़ दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो