बुजुर्ग के ऊपर से गुज़र गई मालगाड़ी, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान, कमज़ोर दिल वाले ना देखें वीडियो

train passed over the elder : बुजुर्ग के ऊपर से गुज़र गई मालगाड़ी, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान, कमज़ोर दिल वाले ना देखें वीडियो

झाबुआः एक बड़ी मशहूर कहावत है कि 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय'। ये कहावत एक बार फिर सच साबित हुई मध्य प्रदेश के झाबुआ में यां के मेघनगर स्टेशन पर जहां एक बुजुर्ग के ईपर से पूरी की पूरी मालगाड़ी गुज़र गई और उन्हें एक खरोंच भी नहीं आई। दरअसल, आउटर पर खड़ी रेल गाड़ी पर बुजुर्ग चढ़ रहे थे। इस दौरान उनका पैर फिसल गया और खुद पर नियंत्रण खोने के कारण वो नज़दीक के ट्रेक पर जा गिरे। इस दौरान अचानक उस ट्रेक से एक मालगाड़ी का गुज़र हो गया। आनन फानन में उठकर भागने के बजाय बुजुर्ग ने ट्रेक के बीचों बीच सांस रोककर लेटना बेहतर समझा। जैसे ही वो ट्रेक के बीचों बीच हुए ऊपर से मालगाड़ी गुज़र गई। बुजुर्ग की सूझबूझ के चलते पूरी मालगाड़ी उनके ऊपर से निकलने के बावजूद उन्हें एक खरोंच भी नहीं आई।

 

पढ़ें ये खास खबर- smoking treatement : धूम्रपान छुड़ाने में बेहद कारगर हैं ये घरेलू चीजें, पहले इस्तेमाल से ही हो जाएगा चमत्कार


घटना रोंगटे खड़े कर देने वाली

इस घटनाक्रम को जिसने भी देखा उसकी सांसें अटक गई, क्योंकि सामने जो हो रहा था वो रोंगटे खड़े कर देने वाला था। मालगाड़ी के बुजुर्ग के ऊपर से गुज़रने पर लोगों को लग रहा था कि, अब वो बुज़ुर्ग बचेगा नहीं। सामने ही खड़ी ट्रेन से लोगों की चीखों की आवाज़ आ रही थी। लेकिन जैसे ही मालगाड़ी आगे बढ़ी और बुजुर्ग सुरक्षित उठकर खड़े हुए तो लोगों ने राहत की सांस लेते हुए उनकी सूझबूझ की सराहना की।


मेघनगर स्टेशन पर हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, दाहोद रतलाम मेमू में बैठने के लिए एक शख़्स रेलवे पटरी पार करके ट्रेन में बैठने के दौरान ये हादसा हुआ था। मालगाड़ी के बुजुर्ग पर से धड़धड़ाते हुए गुज़रने के बाद पटरी के पास ही खड़े एक युवक ने दौड़कर बुजुर्ग को पकड़ा और संभालते हुए उन्हें सामने खड़ी रेलगाड़ी में बैठाया।

 

पढ़ें ये खास खबर- traffic rules : ट्रैफिक रूल्स तोड़ना पड़ सकता है जेब पर भारी, इन नियमों को कभी ना करें नज़रअंदाज़


वीडियो से सामने आया घटनाक्रम

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, बुजुर्ग रेलवे पटरी पर लेटे हैं और उपर से मालगाड़ी गुजर रही है। मालगाड़ी गुजरने के बाद वे उठकर खड़े हो जाते हैं और एक अन्य युवक की मदद से सामने खड़ी ट्रेन में सवार हो जाते हैं। हालांकि, ये घटना 14 अगस्त की बताई जा रही है। लेकिन, किसी ने इसकी वीडियो सोशल मीडियो पर डाल दिया, जो काफी तेजी से वायरल होने लगा। अब तक जिसने भी ये वीडियो देखा उसके मूंह पर सिर्फ यही शब्द थे कि, 'जाको राखे साइयां, मार सके न कोय'।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned