scriptAfter the displeasure of the CM, the running officers to speed up the | सीएम की नाराजगी के बाद प्रशासन शहरों की संग अभियान को गति देने के लिए दौड़ अफसर | Patrika News

सीएम की नाराजगी के बाद प्रशासन शहरों की संग अभियान को गति देने के लिए दौड़ अफसर

- डीएलबी की उप निदेशक झालावाड़ पहुंची, की समीक्षा

झालावाड़

Published: October 23, 2021 05:30:16 pm

झालावाड़। प्रशासन शहरों के संग अभियान की सुस्ती पर मुख्यमंत्री की कड़ी नाराजगी और स्वायत्त शासन मंत्री की अधिकारियों को फटकार के बाद अब मशीनरी दौडऩे लगी है। संभागीय आयुक्त ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शिविरों की समीक्षा की और शनिवार को डीएलबी उप क्षेत्रीय कार्यालय की उपनिदेशक झालावाड़ पहुंची।
स्थानीय निकाय विभाग(क्षेत्रीय) की उप निदेशक दीप्ति मीना ने शनिवार को झालावाड़ नगर परिषद में प्रशासन शहरों के संग अभियान की समीक्षा की है। उप निदेशक कोटा से झालावाड़ पहुंची और शिविर में अब तक के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने पट्टों की प्रगति कम रहने पर नाराजगी जताते हुए सरकार की मंशा के अनुसार पट्टे देने के निर्देश दिए।
उधर उप निदेशक दीप्ति के यहां पहुंचने की सूचना मिलते कांग्रेस पार्षद एकत्रित हो गए और उनका घेराव कर समस्याएं बताई। पार्षदों ने मिनी सचिवालय में ज्ञापन दिया। पार्षद फ ारूख अहमद, ओम पाठक, नगर कांग्रेस अध्यक्ष अब्दुल नफीस शेख तथा भगवती प्रकाश ने उप निदेशक को ज्ञापन देकर बताया कि नगर परिषद की ओर से आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान को सफ ल बनाने के लिए रिक्त पद अधिशासी अभियन्ता, कनिष्ठ अभियन्ता, लेखाधिकारी, कनिष्ठ, व वरिष्ठ लिपिक, स्वास्थ्य निरीक्षक सहित रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति की जाए। झालावाड़ नगरपरिषद् में लम्बे समय से चली आ रही कमी को पूरी करते हुए इस अभियान को सफ ल बनाया जाए। नगरपरिषद् में बजट के अभाव में कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिलने से वह हड़ताल करते है, जिससे आमजनता के कार्य प्रभावित होते है। समय पर कर्मचारियों को वेतन दिलाया जाए। गरीब परिवारों को आवश्यक पूर्ति करवाकर पट्टे जारी किए जाए। तथा वार्डो में सर्वे कराया जाए। प्रशासन शहरों के संग शिविरों की शिकायतों को लिए शिकायत कक्ष बनाया जाए। कृषि भूमि पर रूपान्तरण करने नियमानुसार नियमन करके राजस्व वसूला जाए। राज्य सरकार से नगरपरिषद् झालावाड़ की चुंगी भरण के नाम से प्राप्त राशि को बढ़ाया जाए। नगरपरिषद् द्वारा शीघ्र वार्डो में विकास कार्य कराए जाएं। इन समस्याओं के सम्बन्ध में कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल ने उप निदेशक को ज्ञापन देकर जनता को राहत देने की मांग की। ज्ञापन देने के बाद कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल से भवानी पार्क में प्रशासन शहर के संग शिविर के बाहर नगरपरिषद् प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करके प्रदर्शन किया।
सीएम की नाराजगी के बाद प्रशासन शहरों की संग  अभियान को गति देने के लिए दौड़ अफसर
सीएम की नाराजगी के बाद प्रशासन शहरों की संग अभियान को गति देने के लिए दौड़ अफसर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशफिल्म लुकाछुपी-2 की शूटिंग पर बवाल, परीक्षा स्थल पर लगा दिया सेट, स्टूडेंट्स ने किया हंगामासोशल मीडिया पर छाया कमलनाथ का KGF अवतार, देखें वीडियोIPL 2022 के लिए लखनऊ टीम ने चुने 3 खिलाड़ी, KL Rahul पर हुई पैसों की बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.