scriptझुंझुनूं में दर्दनाक हादसा: सिलेंडर फटने से जबड़ा टूटकर दूर जा गिरा…आंतें बाहर निकली, दो लोगों की मौत | Major accident in Jhunjhunu, Rajasthan AC gas cylinder burst Painful death of mechanic and assistant | Patrika News
झुंझुनू

झुंझुनूं में दर्दनाक हादसा: सिलेंडर फटने से जबड़ा टूटकर दूर जा गिरा…आंतें बाहर निकली, दो लोगों की मौत

Rajasthan News : राजस्थान के झुंझुनूं जिले में सदर थानाक्षेत्र के गांव दोरादास में एसी व फ्रिज में भरे जाने वाली गैस से भरा सिलेंडर फटने से एक मिस्त्री व उसके सहयोगी युवक की दर्दनाक मौत हो गई। विस्फोट इतना तेज था कि बाइक पर गैस सिलेंडर लिए पीछे बैठे युवक का जबड़ा उड़ कर दूर जा गिरा और पेट फटकर आंते बाहर निकल आई।

झुंझुनूJun 01, 2024 / 10:51 am

Omprakash Dhaka

Major accident in Jhunjhunu
Jhunjhunu News : सदर थानाक्षेत्र के गांव दोरादास में एसी व फ्रिज में भरे जाने वाली गैस से भरा सिलेंडर फटने से एक मिस्त्री व उसके सहयोगी युवक की दर्दनाक मौत हो गई। विस्फोट इतना तेज था कि बाइक पर गैस सिलेंडर लिए पीछे बैठे युवक का जबड़ा उड़ कर दूर जा गिरा और पेट फटकर आंते बाहर निकल आई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक पर आगे बैठे मिस्त्री की अस्पताल ले जाते वक्त बीच रास्ते में मौत हो गई।
सदर थानाधिकारी दयाराम चौधरी ने बताया कि किसान कॉलोनी निवासी 58 वर्षीय नरेश रोहिला व चूरू बाइपास केकेे कॉलोनी निवासी 26 वर्षीय रवि उर्फ अखिलेश दोरादास गांव के सरकारी स्कूल के पीछे रहने वाले धनपत शर्मा के घर का फ्रिज खराब होने पर गैस सिलेंडर लेकर गैस भरने गए थे।
फ्रिज की जांच की तो पता चला कि मशीन खराब है। दोनों वहां से मशीन बदलवाने की बात कहकर वापस लौटने के लिए घर से बाहर निकलकर बाइक को स्टार्ट करने के लिए चाबी लगाई ही थी कि धमाके के साथ सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इससे सिलेण्डर करीब 50 फीट दूर गिरा। बाइक के पीछे बैठा युवक रवि उर्फ अखिलेश 20 फीट दूर जाकर गिरा और नरेश बाइक के नीचे दब गया।
धमाका सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। रवि उर्फ अखिलेश के शव व मिस्त्री नरेश रोहिला को एम्बुलेंस से अस्पताल लेकर जा रहे थे कि रास्ते में नरेश रोहिला ने भी दम तोड़ दिया। झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव परिजन को सौंप दिए गए।

गर्मी की वजह से फटा सिलेंडर

प्रथम दृष्टया गैस सिलेंडर में जरूरत से ज्यादा गैस भरने के चलते गर्मी में गैस के फैलाव की वजह से सिलेंडर फटना बताया जा रहा है। फ्रिज व एसी में फ्रीऑन गैस डाली जाती है जो चीजों को ठंडा करने का काम करती है। यह गर्मी में फैलती है।

इनका ये कहना

शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब हादसा हुआ है। दोनों एसी-फ्रिज में गैस रिफलिंग का काम करते थे। सिलेंडर लीकेज नहीं था। एसी-फ्रिज में डाली जाने वाली गैस गर्मी में फैलती है। सिलेंडर में जरूरत से ज्यादा गैस भर ली होगी। गर्मी में गैस के फैलने की वजह से सिलेंडर में ब्लास्ट होने की आशंका रहती है।
– दयाराम चौधरी, सदर थानाधिकारी

यह भी पढ़ें :

Rajasthan High Court : 14 दवाइयों की बिक्री व स्टॉक की सीमा तय करने के आदेश पर रोक

Hindi News/ Jhunjhunu / झुंझुनूं में दर्दनाक हादसा: सिलेंडर फटने से जबड़ा टूटकर दूर जा गिरा…आंतें बाहर निकली, दो लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो