सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर PUBG का टूर्नामेंट, हर दिन तीन हजार से ज्यादा लोग खोज रहे गेम

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टूर्नामेंट की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह स्थिति

अविनाश केवलिया/जोधपुर. अब इसे जिज्ञासा कहें या फिर खतरे का संकेत कि प्रतिदिन तीन से चार हजार लोग इंटरनेट पर जानलेवा पबजी ( pubg ) गेम को खोज रहे हैं। बुल्गारिया की एक सोशल साइट की ओर से इसका अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टूर्नामेंट करवाने की पोस्ट वायरल होने के बाद हिंदुस्तान और प्रदेश में खतरा और बढ़ गया है। ‘पत्रिका’ की पड़ताल में सामने आया कि 24 घंटे में 4 हजार से अधिक लोगों ने इसे सोशल मीडिया पर सर्च किया है।

पत्रिका के साथ साइबर एक्सपर्ट नीलेश पुरोहित ने इस पर रिसर्च की। उन्होंने बताया कि 1 जून के आंकड़े का अध्ययन करने पर सामने आया कि 4513 लोगों ने प्रदेश में गूगल पर इसको सर्च किया। इन लोगों ने अपने गूगल आईडी से लॉग-इन कर सर्च किया इसलिए टे्रस हुए। इसके अलावा कई ऐसे लोग भी होंगे जो बिना लॉग इन के सर्च कर रहे होंगे, लेकिन वे ट्रेस नहीं हुए। इस पड़ताल में यह भी बात सामने आई है कि कई लोग रात 12 से 2 बजे के बीच भी इस गेम को ऑनलाइन सर्च करते दिखे हैं।


लोग भी कर रहे वायरल

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पबजी गेम के टूर्नामेंट की पोस्ट को नकद इनाम के लालच में लोग वायरल कर रहे हैं। बुल्गारिया की जो कंपनी यह टूर्नामेंट करवा रही है वह एक व्यक्ति को शेयर करने पर 10 प्रतिशत का हिस्सा दे रही है। ऐसे में लोग लालच में आ रहे हैं।


सरकार और अभिभावक मिल कर दें ध्यान

यह गेम अधिकांश स्कूली बच्चों में वायरल हो रहा है। ऐसे में यहां प्रशासन और सरकार के साथ अभिभावकों को भी ध्यान देने की जरूरत है। देर रात तक यदि कोई बच्चा मोबाइल पर एक्टिविटी करता है तो अभिभावकों को सतर्क रहने की जरूरत है।

Show More
Harshwardhan bhati Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned