scriptगुजरात में 22 बार पेपर लीक हुए, लेकिन उसे दबाया गया, बदनाम राजस्थान को किया: गहलोत | Patrika News
जोधपुर

गुजरात में 22 बार पेपर लीक हुए, लेकिन उसे दबाया गया, बदनाम राजस्थान को किया: गहलोत

CM Ashok Gehlot in jodhpur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जोधपुर में हुई ताबड़तोड़ चुनावी सभाओं में धर्म, राजनीति और इमोशन का तड़का नजर आया। गहलोत ने महामंदिर स्थित धान मंडी में चुनाव प्रचार थमने से पहले अंतिम सभा में भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

जोधपुरNov 23, 2023 / 08:56 pm

Rakesh Mishra

cm_ashok_gehlot.jpg
CM Ashok Gehlot in jodhpur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जोधपुर में हुई ताबड़तोड़ चुनावी सभाओं में धर्म, राजनीति और इमोशन का तड़का नजर आया। गहलोत ने महामंदिर स्थित धान मंडी में चुनाव प्रचार थमने से पहले अंतिम सभा में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि पेपर लीक प्रकरण के बारे में गहलोत ने कहा, गुजरात में करीब 22 बार पेपर लीक के मामले हुए, लेकिन उसे दबाया गया। हर बार राजस्थान का नाम इस मामले में उछाला गया। बदनाम किया गया। उन्होंने कहा, दरअसल, भाजपा राजस्थान में सरकार नहीं गिरा सकी। इसका दर्द है उनके मन में। अब वे चाहते हैं किसी तरह से राजस्थान की सत्ता को हथियाएं।
गहलोत ने कहा, महामंदिर आना मुझे सुकून देता है। मेरा बचपन इन्हीं गलियों में बीता है। राजनीति की शुरुआत भी यहां से हुई है और महामंदिर की जनता ने मुझे हर बार आशीर्वाद दिया है। मैं नहीं आता तो भी आप मुझे वोट देते, लेकिन चुनाव में जनता के एक-एक वोट की कीमत होती है और आप लोग एक वोट के धणी हैं, तो राजनीतिक पार्टी को जनता से घर-घर जाकर वोट मांगना चाहिए। इसलिए मैं आया हूं। गहलोत ने कहा, पिछले 40 सालों से आपका आशीर्वाद मुझे निरंतर मिल रहा है। इन 40 सालों में जोधपुर की सूरत भी बदली है। सिर्फ जोधपुर की ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान की भी सूरत बदली है। मैं जब पहली बार चुनाव जीता था उस समय ही मैंने आप लोगों से वादा किया था कि महामंदिर और जोधपुर के मान-सम्मान में कमी नहीं आने दूंगा। मैंने अपना वादा निभाया है।
भाजपा नेता सिर्फ भड़काने का कार्य कर रहे हैं
गहलोत ने भाजपा के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री से लेकर भाजपा के नेता यहां आकर सिर्फ भड़काने का कार्य कर रहे हैं। उनके पास कहने को कुछ नहीं, काम गिनाने को कुछ नहीं है। जबकि कांग्रेस के पास पूरे राजस्थान में गिनाने के लिए खूब काम हैं। उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा, जनता तय करें कि कौन है गौभक्त, हमारी सरकार ने गोशाला को अनुदान में कमी नहीं रखी। हम तो गाय पालन बढ़े उसके लिए अब 2 रुपए किलो गोबर खरीदेंगे।
गरीब व्यक्ति भी मुफ्त इलाज करवा पा रहा है
सभा के दौरान गहलोत ने कहा कि चिरंजीवी योजना का लाभ राजस्थान के हर व्यक्ति को मिला है। इस योजना के तहत अब गरीब व्यक्ति भी बड़ी से बड़ी बीमारियों का इलाज मुफ्त करवा पा रहा है। सरकार ने हर वर्ग को ध्यान रखा है। सरकारी कर्मचारियों को ओपीएस की सुविधा देना सरकार का बड़ा फैसला है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Chunav 2023: चुनाव से ठीक पहले गहलोत और राहुल गांधी को लेकर ये क्या बोल गए भाजपा नेता



अब सास को बहू से नहीं मांगने पड़ते पैसे
गहलोत ने भावनात्मक बात करते हुए कहा, सरकार ने वृद्ध पेंशन योजना शुरू की। इसके बाद अब सास को बहू से पैसे नहीं मांगने पड़ते। पहले जब बेटी घर आती थी तो मां सोचती थी कि उसे क्या दूं, लेकिन वृद्ध पेंशन शुरू होने के बाद अब मां अपनी बेटी और नाती को मुट्ठी में बंद करके कुछ देती है। बता दें कि मुख्यमंत्री गहलोत ने आज जोधपुर के सरस्वती नगर, मगरा पूंजला और महामंदिर में जनसभाओं को संबोधित किया।

Hindi News/ Jodhpur / गुजरात में 22 बार पेपर लीक हुए, लेकिन उसे दबाया गया, बदनाम राजस्थान को किया: गहलोत

ट्रेंडिंग वीडियो