scriptपूरे राजस्थान में इस शादी के कार्ड ने मचा दिया था तहलका, हिल गया था प्रशासन, दूल्हे को भरना पड़ा था भारी भरकम जुर्माना | Viral Wedding Card Created Stir In Rajasthan Administration Shaken Groom Paid Fine Of 25 Thousand | Patrika News
जोधपुर

पूरे राजस्थान में इस शादी के कार्ड ने मचा दिया था तहलका, हिल गया था प्रशासन, दूल्हे को भरना पड़ा था भारी भरकम जुर्माना

Viral Wedding Card: 2021 में जोधपुर की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ था। इस कार्ड की वजह से दूल्हे को भारी भरकम जुर्माना भी देना पड़ गया था। जिसके पीछे का कारण है कार्ड में छपे नाम।

जोधपुरMar 07, 2024 / 08:55 am

Akshita Deora

viral_wedding_card.jpg

Unique Wedding Card: 2021 में जोधपुर की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ था। इस कार्ड की वजह से दूल्हे को भारी भरकम जुर्माना भी देना पड़ गया था। जिसके पीछे का कारण है कार्ड में छपे नाम। इस कार्ड में 15-20 नहीं बल्कि पूरे 301 नाम छपे थे और कोरोना के समय शादी करने के लिए प्रशासन ने सिर्फ 50 लोगों को अनुमति दे रखी थी, लेकिन वायरल हुए इस कार्ड में 301 नाम छपवाए गए। सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल के बेटे और बेटी की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन भी हरकत में आया और शादी में से कई व्यक्तियों को वापस भेजा और आयोजनकर्ताओं पर 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

इसलिए छपवाए थे 301 नाम
राजस्थान के मारवाड़ ग्रामीण क्षेत्रों में शादी के कार्ड पर बड़ी संख्यां में नाम छपवाने की परम्परा है। ऐसा कहा जाता है कि जितने ज्यादा लोगों के नाम कार्ड पर होंगे परिवार का रिश्ता उन लोगों से उतना ही मजबूत होगा। इसलिए सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने अपने बेटे और बेटी के मुकलावा में 301 नाम छपवाए थे।

यह भी पढ़ें

जबरदस्त वायरल हो रहा राजस्थान की इस ‘लेडी डॉन’ का कार्ड, फेरे लेने जेल से आएगा कुख्यात गैंगस्‍टर दूल्‍हा




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो