scriptCG News: भ्रष्टाचार का सनसनीखेज खुलासा, डिप्टी कलेक्टर ने सरपंच से मांगे 25% घूस, नहीं दिया तो फेंक दिया चेक, काम निरस्त | CG News: Deputy Collector demanded 25% bribe from Sarpanch | Patrika News
कांकेर

CG News: भ्रष्टाचार का सनसनीखेज खुलासा, डिप्टी कलेक्टर ने सरपंच से मांगे 25% घूस, नहीं दिया तो फेंक दिया चेक, काम निरस्त

CG News: एक ओर राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है। ग्रामीणों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए विकास कार्यों में तेजी लाई जा रही है…

कांकेरMay 30, 2024 / 01:40 pm

चंदू निर्मलकर

CG News
CG News: नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा जनपद पंचायत में कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। नक्सल हिंसा से निपटने के लिए एक ओर राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है। ग्रामीणों को बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए विकास कार्यों में तेजी लाई जा रही है।
अधिकारी-कर्मचारी मिलकर सरकारी योजनाओं पर बट्टा लगाने में पीछे नहीं है। सरपंच-सचिवों को पुल पुलिया निर्माण जैसे अतिमहत्वपूर्ण कार्यों के लिए भी कमीशन देना पड़ रहा है। ( CG News) अफसरों की दबंगई ऐसी है कि भ्रष्ट लोग घुसखोरी का पैसा चेक से लेने में भी नहीं कतराते और अपने हिस्से का पूरा कमीशन एक साथ हड़पना चाहते हैं।
यह भी पढ़ें

Naxal Threat: धर्म के नाम पर फैलाया जहर.. अब भाजपा के 2 नेताओं को नक्सलियों ने दी जान से मारने की चेतावनी

तत्कालीन जनपद पंचायत प्रभारी सीईओ राहुल रजक और लिपिक वर्ग 2 सतीश रामटेके ने पद का दुरूपयोग करते हुए सरपंचों से लाखों रूपये की उगाही की। ( CG News today) जिन लोगों ने कमीशन देने से इंकार किया उनका काम निरस्त कर दिया गया। फिलहाल डिप्टी कलेक्टर राहुल रजक और लिपिक वर्ग 2 सतीश रामटेके का तबादला चारामा और दुर्गूकोंदल कर दिया गया है। तबादला होने के पहले ही दोनों अधिकारी-कर्मचारी ने मिली भगत कर सरपंच का काम निरस्त कर दिया।

CG News: ट्रांसफर के बाद वापस पोस्टिंग की आस

जुगाड़ और पैसे के दम पर मनचाही जगह पोस्टिंग पाने वाले अफसर और कर्मचारी ने तबादले के बाद भी पखांजूर में वापसी की आस नहीं छोड़ी है। यही कारण है कि आज भी सरकारी आवासों में दोनों का कब्जा है। दूसरे अधिकारी किराये के मकान में रहने मजबूर हैं। बताया जाता है कि तबादला होने के बाद से ही दोनों अपनी वापसी के जुगाड़ में लगे हुए। इधर दोनों ही भ्रष्टों की वापसी की खबरों के बीच सरपंच सचिवों में दहशत का माहौल है। वे लोग सरकार से प्रार्थना कर रहें है कि ऐसे भ्रष्ट लोगों की वापसी ना हों।
यह भी पढ़ें

CG Naxal: बहुत बड़ी खबर, 15 नक्सली गिरफ्तार, माओवादियों पर सुरक्षाबलों का कसता जा रहा शिकंजा

Kanker News: कार्रवाई नहीं होने से हौसले बुलंद

नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनाती के बाद विकास कार्यों की आड़ में लाखों करोड़ों रूपये की संपत्ति अर्जीत करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से उनके हौसले बुलंद है। ( CG News ) इधर विकास विरोधी कहे जाने वाले नक्सलियों के दबाव और धमकियों के बीच सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने वाले सरपंच सचिवों को भ्रष्ट अफसरों की प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है। और बदले में कमीशन देने पड़ रहा है। जिससे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर प्रभाव पड़ रहा है।

Kanker hindi news: भाजपा नेता ने कहा कमीशनखोरी की जांच हो

भाजपा नेता और मरोड़ा गांव के सरपंच लक्ष्मण मंडावी ने जनपद पंचायत के प्रभारी सीईओ राहुल रजक और लिपिक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ( Latest CG News ) उन्हाेंने भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी की जांच की मांग की है। ( CG News ) नक्सल प्रभावित इलाके में नागरिकों की सुविधाओं के लिए जारी पैसे में कमीशन का खेल सरकार की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचाएगा। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि आने वाले दिनों में कोई कमीशनखोरी ना करें।

Hindi News/ Kanker / CG News: भ्रष्टाचार का सनसनीखेज खुलासा, डिप्टी कलेक्टर ने सरपंच से मांगे 25% घूस, नहीं दिया तो फेंक दिया चेक, काम निरस्त

ट्रेंडिंग वीडियो