नशे में धुत होकर रांग साइड से बाइक चलाते हुए युवक को मारी टक्कर, हुई दर्दनाक मौत

नशे में धुत होकर रांग साइड से बाइक चलाते हुए युवक को मारी टक्कर, हुई दर्दनाक मौत

Deepak Sahu | Publish: Sep, 03 2018 11:33:26 AM (IST) Kawardha, Chhattisgarh, India

नशे में धुत्त होकर रांग साइड की ओर बाइक चलाते हुए दूसरे बाइक में अपने दिशा से जा रहे युवक को जोरदार ठोकर मार दिया

कांकेर. छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर दुर्घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कोई न कोई सडक़ दुर्घटना होने की खबर मिल रही है। ऐसा ही मामला 31 अगस्त को करीब शाम 7 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर नशे में धुत्त एक बाइक चालक ने कांकेर की ओर से आते हुए, रांग साइड की ओर बाइक चलाते हुए दूसरे बाइक में अपने दिशा से वापस अपने घर जा रहे युवक को जोरदार ठोकर मार दिया, जिससे युवक की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक ग्राम कानापोढ़ निवासी निर्भय साहू पिता स्वर्गीय साालिक राम साहू 42 वर्ष जो राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग में गैंग श्रमिक का काम करता था। वह शुक्रवार को सुबह अपने विभागीय कार्य से कांकेर गया हुआ था, वह वहां से शाम को लगभग 6.30 बजे वापस कानापोढ़ पहुंचा और घर जाने से पहले वहीं एक किराना दुकान में कमरछठ पूजा का सामान खरीदकर वापस घर लौट रहा था कि करीब शाम 7 बजे रांग साइड से तेज रफ्तार से आ रहे बाइक पैशन प्रो क्रमांक सीजी 19 बीएफ 7031 जिसे लोकेश नरेटी निवासी ग्राम रतेसरा चला रहा था, उसने लापरवाही पूर्वक जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे अपने बाइक में घर लौट रहे निर्भय साहू गंभीर रूप से घायल हो गया।

 

घटना की खबर लगते ही आसपास कानापोढ़ व लखनपुरी के लोगों की भीड़ लग गई। इसके बाद गंभीर रूप से घायल युवक को आपसी मदद से कांकेर के जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने युवक निर्भय साहू को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के अुनसार टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मृतक युवक के बाइक के परखच्चे उड़ गए, सामने का पहिया भी निकल गया। इस बाइक के चालक मृतक के सिर पर गंभीर चोट आई थी व सिर से काफी खून बह गया था। लोगों ने बताया कि ठोकर मारने वाला बाइक चालक नशे में धुत्त था, जो घटना की गलती स्वीकारते हुए बार-बार माफी मांग रहा था।

इधर कांकेर पुलिस ने घटना की सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर लिया व दूसरे दिन शनिवार को मृतक का शव पंचनामा व पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। शनिवार को ही शाम करीब 6 बजे मृतक के परिजनों ने चारामा थाना पहुंचकर आरोपी बाइक चालक लोकेश नरेटी के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिस पर पुलिस ने धारा 279, 337, 304-ए के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। इस हृदय विदारक घटना के बाद से लखनपुरी अंचल में शोक की लहर दौड़ गई व क्षेत्रवासियों द्वारा नशे में व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की मांग की गई है। सडक़ पर आए दिन हादसे बढ़ते ही जा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned