scriptबिकरू कांड में स्पेशल पोक्सो कोर्ट ने खुशी दुबे पर आरोप तय किए | Court frame charge against Khushi Dubey on Bikru kand | Patrika News

बिकरू कांड में स्पेशल पोक्सो कोर्ट ने खुशी दुबे पर आरोप तय किए

locationकानपुरPublished: Mar 31, 2022 11:23:24 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

बिकरू कांड में आरोपी बनाई गई नाबालिग खुशी दुबे पर आरोप तय कर दिए गए हैं। जिसका खुशी दुबे के अधिवक्ता ने विरोध किया है। खुशी दुबे पर विस्फोटक अधिनियम के अंतर्गत भी आरोप तय हुए हैं। मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 13 अप्रैल निश्चित की गई है।
 
 
 

बिकरू कांड में स्पेशल पोक्सो कोर्ट ने खुशी दुबे पर आरोप तय किए

बिकरू कांड में स्पेशल पाक्सो कोर्ट ने खुशी दुबे पर आरोप तय किए

बिकरू कांड में आरोपी बनाई गई खुशी दुबे पर अदालत ने आरोप तय कर दिए गए हैं। स्पेशल जज पोक्सो अदालत ने यह आरोप तय किए हैं। जिसमे विस्फोटक अधिनियम का बचाव पक्ष की तरफ से विरोध किया गया है। मामले की अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। बिकरू कांड मामले में गिरफ्तार की गई खुशी दुबे नाबालिग होने के कारण पोक्सो अदालत में मामला चल रहा है। जिसकी सुनवाई स्पेशल जज द्वारा हो रही है। स्पेशल जज कोर्ट ने उपरोक्त मामले में आरोप तय किए हैं।

 

बिकरू गांव में 2 जुलाई 2020 को दबिश देने गई पुलिस टीम पर कुख्यात बदमाश विकास दुबे और उसके साथियों ने फायरिंग करके सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। जिस मामले में खुशी दुबे भी आरोपी है। नाबालिग होने के कारण खुशी दुबे का मामला पोक्सो अदालत में चल रहा है। बीते बुधवार को स्पेशल जज की कोर्ट ने खुशी दुबे पर आरोप तय किए हैं। खुशी दुबे के पक्ष में खड़े अधिवक्ता शिवाकांत दीक्षित ने विस्फोटक अधिनियम के आरोपों का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि विधि विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट पत्रावली में संलग्न नहीं है. ऐसे में उस पर आरोप नहीं बनता है।

यह भी पढ़ें

कानपुर उन्नाव के बीच नया गंगा पुल, 247 करोड़ का प्रोजेक्ट बन कर तैयार

2 जुलाई 2020 को बिकरू कांड हुआ था। स्कूल सर्टिफिकेट के अनुसार खुशी दुबे की जन्मतिथि 21 अगस्त 2003 है। स्कूल प्रमाण पत्र के अनुसार खुशी दुबे 16 साल की थी । किशोर न्याय बोर्ड द्वारा खुशी दुबे को नाबालिग घोषित करने के बाद माती जेल से बाराबंकी के बाल संप्रेक्षण गृह में शिफ्ट कर दिया गयाा था। अब जबकि खुशी दुबे बालिग हो चुकी है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो