scriptकरौली बाबा का दावा, रोक सकता हूं रूस-यूक्रेन का युद्ध | Kanpur Karauli Baba said he can stop Russia Ukraine war | Patrika News
कानपुर

करौली बाबा का दावा, रोक सकता हूं रूस-यूक्रेन का युद्ध

कानपुर के करौली बाबा ने रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध को लेकर बड़ी बात कह दी। उन्होंने कहा कि वो दोनों देशों के नेताओं की याददाश्त मिटा सकते हैं।

कानपुरMar 23, 2023 / 01:41 pm

Sanjana Singh

Kanpur Karuali Baba

कानपुर के करौली बाबा

करौली बाबा उर्फ संतोष सिंह भदौरिया इन दिनों अपने बयानों के वजह से काफी चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर एक नया विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वे चाहें तो दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध को समाप्त कर सकते हैं।

करौली बाबा ने बताया युद्ध रोकने का तरीका
यूपी तक के एक इंटरव्यू में करौली बाबा ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर टिप्पणी करते हुए कहा, “वैदिक नियमों का पालन करके स्मृति नष्ट करके युद्ध रुक सकता है।” बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच फरवरी 2022 से ही युद्ध चल रहा है।


यह भी पढ़ें

सारस को मिला नया ठिकाना, पक्षी विहार से उड़कर यहां पहुंचा, देखें वीडियो

 

विवादों में क्यों फंसे करौली बाबा?
करौली बाबा एक विवाद की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल, 20 मार्च को नोएडा के डॉक्टर(भक्त) ने बाबा पर बाऊंसरों से पिटवाने का आरोप लगाया था। इस मामले में बिधनू थाने में पुलिस ने IPC की धारा 323, 504 और 325 के तहत FIR दर्ज किया है। बुधवार यानी 22 मार्च को पुलिस बाबा के आश्रम भी पहुंची, लेकिन बाबा का बयान नहीं दर्ज किया।

बाबा पर आरोप एक षड़यंत्र?
डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी ने बाबा पर आरोप लगाते हुए कहा था कि चमत्कार नहीं दिखा पाने की बात कहने पर बाबा ने अपने बाऊंसरों से पिटवाया। वहीं, दूसरी तरफ, करौली बाबा ने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा, “ये लोग किसी साजिश के तहत दरबार में आए। ये एक षडयंत्र है और उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की गई।”

Home / Kanpur / करौली बाबा का दावा, रोक सकता हूं रूस-यूक्रेन का युद्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो