scriptकासगंज में नहीं निकलेगी तिरंगा यात्रा, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, धारा 144 लागू | Section 144 applicable in kasganj to stop tiranga yatra on 15 august | Patrika News
कासगंज

कासगंज में नहीं निकलेगी तिरंगा यात्रा, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, धारा 144 लागू

26 जनवरी जैसी हिंसा दोबारा न हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

कासगंजAug 14, 2018 / 10:37 am

suchita mishra

tiranga yatra

tiranga yatra

कासगंज। 26 जनवरी जैसी घटना दोबारा न हो इसके लिए जिला प्रशासन ने कासगंज शहर में 15 अगस्त पर तिरंगा यात्रा निकालने पर रोक लगा दी है। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है और धारा 144 को लागू कर दिया गया है। मालूम हो कि इसी साल 26 जनवरी पर तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच बवाल हो गया था। इस बवाल में चंदन गुप्ता नामक युवक की मौत हो गई थी जिससे पूरे शहर का माहौल बिगड़ गया था और जगह जगह काफी हिंसा हुई थी। इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रशासन अभी से पूरी तरह अलर्ट हो गया है।
धारा 144 लागू
इस मामले में अलीगढ़ मंडल के कमिश्नर अजयदीप सिंह ने बताया कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तिरंगा यात्रा समेत किसी भी नए कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को शांति और कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ करने का अधिकार नहीं है।कासगंज में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। पीएसी की तीन कम्पनियां और आरएएफ की एक कंपनी तैनात की गई हैं। जिले में धारा 144 लागू है। इस बीच कमिश्नर अजयदीप सिंह ने जनपदवासियों से सौहार्दपूर्ण माहौल में स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपील की।
एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी और अमित शाह से की शिकायत
तिरंगा यात्रा की अनुमति न मिलने के कारण अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं में रोष है। उन्हें मुचलका भरकर घर में रहने की हिदायत दी गई है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को ट्वीट कर मामले की शिकायत की है।
दो पक्षों ने मांगी थी तिरंगा यात्रा की इजाजत
जिले के एसपी शिवहरि मीणा के अनुसार 15 अगस्त पर दो पक्षों ने तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति मांगी थी, लेकिन पुलिस ने जिला प्रशासन को अनुमति न देने की सिफारिश की है ताकि शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे। आपको बता दें कि 26 जनवरी को विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की ओर से निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी। इस दौरान चंदन गुप्ता नामक युवक की मौत हुई थी। इस मामले में पुलिस ने 117 आरोपियों की गिरफ्तारी की थी।

Home / Kasganj / कासगंज में नहीं निकलेगी तिरंगा यात्रा, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, धारा 144 लागू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो