scriptअब भूख हड़ताल पर बच्चे : देश के सबसे सेपरेटर फ्लाईओवर बनने से 20 गावों के सामने खड़ी हुई बड़ी समस्या | children set on hunger strike for problem of 20 villages | Patrika News

अब भूख हड़ताल पर बच्चे : देश के सबसे सेपरेटर फ्लाईओवर बनने से 20 गावों के सामने खड़ी हुई बड़ी समस्या

locationकटनीPublished: Feb 13, 2021 05:31:20 pm

Submitted by:

Faiz

ग्रामीणों का आरोप है कि, निर्माण कार्य तो शुरु कर दिया गया है, लेकिन रेलवे द्वारा गांववासियों के लिये कोई स्थाई समाधान नहीं किया गया है।

news

अब भूख हड़ताल पर बच्चे : देश के सबसे सेपरेटर फ्लाईओवर बनने से 20 गावों के सामने खड़ी हुई बड़ी समस्या

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी स्थित झलवारा से मझगवां तक रेलवे द्वारा देश का सबसे लंबा ग्रेड सेपरेटर फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। इस ट्रेक पर माल गाड़ियों का गुजर होगा। रेलवे द्वारा इस मार्ग पर निर्माण की प्रक्रिया तेजी से शुरू कर दी है। ट्रेक निर्माण में इस्तेमाल की जानी वाली आवश्यक मशीनरी भी पूरी मुस्तैदी से काम में जुट चुकी हैं। निर्माण कार्य में भारी-भरकम वाहन, मशीनरी धमाचौकड़ी मचा रही है। लेकिन, इस निर्माण कार्य के चलते जिले के करीब 20 गांवों का आवागमन बाधित हो गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zak0i

ग्रामीणों का आरोप

इन गांवों से जुड़े ग्रामीणों का आरोप है कि, निर्माण कार्य तो शुरु कर दिया गया है, लेकिन रेलवे द्वारा गांववासियों के लिये कोई स्थाई समाधान नहीं किया गया है। निर्माण एजेंसी की मनमानी और समस्या को लेकर ग्रामीण पिछले 3 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। क्रमिक भूख हड़ताल के तीसरे दिन शनिवार की सुबह से इस भूख ड़ताल में बच्चे शामिल हो गए हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- अंधे कत्ल का खुलासा : हैरान कर देने वाले इस हत्याकांड में 3 आरोपी गिरफ्तार, 1 अब भी फरार


बच्चों की रेलवे से मांग

शनिवार की सुबह से ही भूख हड़ताल पर बैठे बच्चों की मांग हैं कि, उनकी समस्या को हल किया जाए वो रेलवे के अधिकारियों से करबद्ध प्रार्थना कर रहे हैं कि, उनके गावों की समस्याों को सुना जाए। बता दें कि, भूख हड़ताल ग्राम पंचायत पड़रिया में की जा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zai2b
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो