script

ऑक्सीजन की कमी से कोई मरा तो सीधे एफआईआर दर्ज

locationकटनीPublished: Apr 21, 2021 08:02:15 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

सीएमएचओ ने आधीरात किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण तो खुल कर सामने आई गंभीर लापरवाही। ऑक्सीजन न मिलने से तड़प रहे थे मरीज, जमकर भड़के सीएमएचओ।

photo_2021-04-19_08-28-14.jpg

कटनी. जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच वैश्विक महामारी से लड़ रहे कोविड-19 के मरीज अभी तक जिला अस्पताल की अव्यवस्था को स्वयं उजागर कर रहे थे। समय पर उपचार न मिलना, रेमडीसीवीर इंजेक्शन न लगाया जाना सहित ऑक्सीजन की व्यवस्था ना किया जाना सहित बिस्तर ना मिलने आदि की समस्या उजागर कर रहे थे। वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डालकर पीड़ा बयां कर रहे थे, लेकिन इस पर किसी भी प्रशासनिक अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा था।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

जिला अस्पताल प्रबंधन द्वारा लगातार बेहतर व्यवस्था किए जाने का दावा किया जा रहा था, लेकिन सोमवार की आधीरात जब मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप मुड़िया ने स्टाफ के साथ औचक निरीक्षण किया तो मनमानी की पूरी कलई खुलकर सामने आ गई। यहां पर वार्ड में ऑक्सीजन न मिलने के कारण कोविड-19 के मरीज तड़प रहे थे। जब ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक मृगेंद्र श्रीवास्तव गायब रहे और ड्यूटी डॉक्टर राजीव आराम फरमाते मिले। इस पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का मरीजों का तड़पना देखा नहीं गया और वह जमकर आक्रोशित हो उठे। दोनों को जमकर लताड़ा एवं कहा कि यदि कल से किसी भी मरीज की ऑक्सीजन से मौत हुई तो तुम दोनों डॉक्टरों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराऊंगा। तुम लोगों ने समझ क्या रखा है। लोग हैरान परेशान हैं और मनमानी कर रहे हो। सीएमएचओ ने कहा कि किसके आदेश पर तुम दोनों ने आधी आधी ड्यूटी कर ली है।

Must see: PPE किट पहनकर कोरोना वार्ड में पहुंचे विधायक

मौके से नदारद डॉक्टर को फोन पर जमकर लताड़ा और कहा कि मैं तुम्हें बताता हूं क्या होती है ड्यूटी। यदि किसी भी मरीज को कोई समस्या हुई तो सीधे एफ आई आर दर्ज कराई जाएगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि हम लोग ऑक्सीजन भेज भेज कर परेशान हैं और यहां मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। इतना ही नहीं मरीज व उनके परिजनों ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) से पीड़ा बयां की कि उन्हें कोई भी डॉक्टर देखने नहीं आ रहा डॉक्टर दुत्कार देते हैं कहते हैं कि हमें और भी मरीजों को देखना है तो जी भर यहां भर्ती नहीं हो।

ट्रेंडिंग वीडियो