Video: प्रदेश के इन दो बड़े स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, डीआरएम ने दी ये सौगातें

Video: प्रदेश के इन दो बड़े स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, डीआरएम ने दी ये सौगातें
DRM inspected Katni Junction and Mudwara station

Balmeek Pandey | Updated: 14 Aug 2019, 12:15:50 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

- मुख्य रेलवे स्टेशन कटनी, मुड़वारा स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। क्योंकि यहां पर अब और भी सुविधाओं का विस्तार होगा। जंक्शन के मुख्यद्वार में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

- इसके लिए डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने प्लेटफॉर्म नंबर दो फूड प्लाजा के बाजू से एक और प्रवेश और निकासी द्वार बनाने के लिए निर्देश दिए हैं, ताकि ऑटो परिचालन भी सुधर जाए।

- ट्रेन क्रमांक 10150 पुणे-दानापुर से मंगलवार की शाम 3.25 पर डीआरएम डॉ. मनोज सिंह कटनी पहुंचे। प्लेटफॉर्म दो एवं एक का निरीक्षण करते हुए वीआइपी रूम में अधिकारियों की बैठक ली।

कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन कटनी, DRM Inspection मुड़वारा स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। क्योंकि यहां पर अब और भी सुविधाओं का विस्तार होगा। Indian Railway जंक्शन के मुख्यद्वार में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। इसके लिए डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने प्लेटफॉर्म नंबर दो फूड प्लाजा के बाजू से एक और प्रवेश और निकासी द्वार बनाने के लिए निर्देश दिए हैं, ताकि ऑटो परिचालन भी सुधर जाए। ट्रेन क्रमांक 10150 पुणे-दानापुर से मंगलवार की शाम 3.25 पर डीआरएम डॉ. मनोज सिंह कटनी पहुंचे। प्लेटफॉर्म दो एवं एक का निरीक्षण करते हुए वीआइपी रूम में West Central Railway अधिकारियों की बैठक ली। अफसरों को अलग-अलग जगह तैनात किया और व्यवस्था देखने के निर्देश दिए। यहां से मुड़वारा चले गए और लौटकर सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया। मेन गेट में फूड प्लाजा के पास एंट्री खोलने, फसाड एरिया का उपयोग करने के लिए कहा। सिंघई कॉलोनी के पास खाली पड़े एरिया में काम करने के लिए कहा, जीआरपी थाना बनाने के निर्देश दिए। पार्सल ऑफिस के सामने टूटे क्वार्टरों के स्थान को देखा। वहां पर जीआरपी थाना बनाने व रोड चौड़ी कर पार्क विकसित करने के लिए कहा। यहां पर लगे पेड़ों को सुरक्षित करने निर्देश दिए। टिकट काउंटर वाले एरिया को बड़ा करने कहा। डीआरएम ने लगभग 6 घंटे तक निरीक्षण कर व्यवस्था सुधार व निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

 

एमपी के इस जिले में 70 हजार महिलाएं बहा रहीं आंसू, केंद्र सरकार की इस योजना में सामने आई बड़ी बेपरवाही

 

प्रसाधन व बाउंड्रीवॉल पर तत्काल शुरू करें काम
कटनी जंक्शन से एकाएक डीआरएम मुड़वारा स्टेशन के लिए रवाना हो गए। सीधे मिशन चौक पहुंचे और यहां पर पाथ-वे, फ्लाइओवर को देखा। इसके बाद प्लेटफॉर्म नंबर पांच पर पहुंच गए। यहां पर बाउंड्रीवॉल का काम पूरा कराने, गेट लगाने व प्लेटफॉर्म पेवर ब्लॉक की जगह कोटा स्टोन लगाने के निर्देश दिए। मुड़वारा के कटनी-साउथ एंड में प्रासाधन निर्माण, बाउंड्रीवॉल को पूरा करने के लिए कहा। ताकि खुले शौच से मुक्ति मिल सके। दो नंबर प्लेटफॉर्म में प्रसाधन को नए सिरे से बनवाने, कोटा स्टोन लगाने के लिए कहा, एक नंबर प्लेटफॉर्म में वेटिंग हॉल को दुरुस्त करने, पार्सल ऑफिस बनाने निर्देश दिए। पांच नंबर से यात्रियों के प्रवेश के लिए एफओबी के लिए चर्चा की। इस दौरान स्टेशन प्रबंधक बीपी सिंह, केके दुबे, आरपीएफ चौकी प्रभारी राहुल रावत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

तीन अधिकारियों ने रेलवे के लिए किया गजब का इनोवेशन: अफसर गदगद, पीएम मोदी भी होंगे खुश, देखें वीडियो

 

इनकी रही उपस्थिति
निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल अभियंता समन्वय संजय यादव, वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता (टीआरएस) अमित सराफ, एरिया मैनेजर प्रसंन्न कुमार, आरपीएफ कमांडेंट अनिल भालेराव, स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे, एइएन कृष्ण मुरारी, सीटीआइ केसी रजक, आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दिनेश सिंह सोये, टीआइ वीके शर्मा, सीबीपीएस संजय चौधरी, सहायक मंडल अभियंता विद्युत रामनारायण, सीएचआइ अनुज सोनी, मंडल अध्यक्ष डब्ल्यूसीआरएमएस एसएन शुक्ला, प्रवीन उपाध्याय सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Railway News: ट्रेनों में बदमाशों की गुस्ताखी पड़ेगी भारी, इस विशेष फोर्स से रेलवे ने बढ़ाई यात्रियों की सुरक्षा

 

खास-खास:
डीआरएम डॉ. मनोज सिंह एनकेजे पहुंचे। यहां पर डिपार्चर यार्ड, न्यू यार्ड का दौरा किया। पाथवे का काम पूरा करने, बिजली बढ़ाने के निर्देश दिए।
- एलएचएस गेट शीघ्र पूर्ण कराने, डीजल शेड में शेड बनाने निर्देश दिए व लोकोशेड का भी निरीक्षण किया।
- कटनी-साउथ स्टेशन के लिए एप्रोच मार्ग का निर्माण करने व मंगल नगर पुलिया पर ड्रैनेज सिस्टम को ठीक करने दिए निर्देश।
- साउथ वेटिंग रूप में अटेंडर रखने, दूसरे तरफ से रोड एप्रोच रोड सहित मुड़वारा में शेड का काम पूरा कराकर कोटा स्टोन लगाने दिए निर्देश।
- निरीक्षण के दौरान स्टेशन दिखे चकाचक, लेकिन अवारा कुत्तों का मुड़वारा स्टेशन में रहा जमावड़ा।
- मुख्य रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार में लाइट न लगने पर नाराजगी जाहिर की और विद्युत विभाग को पूरा कराने कहा।

 

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned