scriptसपा के पूर्व मंत्री का स्कूल व दुकान ढ़हायी गयी, कई थानों की पुलिस व पीएसी लेकर पहुंचे थे अधिकारी | Patrika News
कौशाम्बी

सपा के पूर्व मंत्री का स्कूल व दुकान ढ़हायी गयी, कई थानों की पुलिस व पीएसी लेकर पहुंचे थे अधिकारी

6 Photos
6 years ago
1/6

कौशांबी. समाजवादी पार्टी मे दर्जा प्राप्त मंत्री रहे सिराथू के पूर्व विधायक मतेश चंद्र सोनकर ने नियम कानून को ठेंगे पर रखते हुये सिराथू तहसील के कैमा गांव में तलाबी नंबर की भूमि पर कब्जा कर स्कूल बनवा लिया गया था।

2/6

इतना ही नहीं पूर्व मंत्री ने स्कूल के साथ जुड़ी पी डब्लू डी की सड़क की तरफ कुछ भूमि पर कब्जा कर उस पर दुकान भी बनवा लिया था। दोनों ही भूमि पर कब्जे के बाबत ग्राम विकास अधिकारी ने अपने उच्चाधिकारियों को जानकारी दिया।

3/6

भूमि को लेकर कई बार नाप-जोख भी हुई। नाप-जोख मे पूर्व मंत्री के पिता द्वारा संचालित स्कूल के आधा दर्जन कमरे तालाबी नंबर व पीडब्लूडी की भूमी पर बना होना पाया गया। इसके बाद रविवार को एसडीएम व क्षेत्राधिकारी सिराथू ने दो थाने की पुलिस व पीएसी साथ लेकर कब्जा किए जमीन पर बने दुकानों व कमरों को बुलडोजर से ढहवा दिया।

4/6

सिराथू तहसील के कैमा गांव मे अनेठा मोड पर बेशकीमती तलाबी नंबर व पीडब्लूडी की जमीन पर बसपा व सपा शासनकाल मे सिराथू से विधायक व बीज विकास निगम के अध्यक्ष/दर्जा प्राप्त मंत्री रहे मतेश चंद्र सोनकर ने कब्जा कर डा. भीमराव आंबेडकर इंटर मीडिएट कालेज खोल लिया था।

5/6

कालेज का संचालन पूर्व मंत्री के पिता राम खेलवान सोनकर कर रहे थे। इसकी शिकायत वहां के तत्कालीन वीडियो ने तहसील प्रशासन से की थी। आखिरकार जिलाधिकारी के निर्देश पर कब्जा की गयी जमीन की नाप-जोख कर आरोप सही पाए गए।

6/6

रविवार को एसडीएम सिराथू एसएन सिंह, तहसीलदार सिराथू बीडी गुप्ता ने राजस्व टीम व सीओ सिराथू अंशुमान मिश्रा ने मोहब्बतपुर पइंसा व सैनी कोतवाली की पुलिस व पीएसी को साथ लेकर कैमा गांव पहुंचकर बुलडोजर से अवैध निर्माण को पूरी तरह से ढहा दिया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.