बीवी की दूसरी शादी करवाने पति हर दिन करता ऐसा काम, तंग आकर महिला ने की आत्महत्या

बीवी की दूसरी शादी करवाने पति हर दिन करता ऐसा काम, तंग आकर महिला ने की आत्महत्या

Chandu Nirmalkar | Updated: 21 Jun 2019, 05:00:14 PM (IST) Kawardha, Kabirdham, Chhattisgarh, India

Crime in kawardha : जब महिला (Women) ये सब सहन नहीं कर पाई तो जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि पति (Husband) का संबंध दूसरी लड़की के साथ है।

कवर्धा. छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh police ) ने एक ऐसे पति को गिरफ्तार किया है जो, अपनी पत्नी (Wife) को दूसरी शादी करवाने के लिए हर दिन उसके साथ हैवानियत करता था। जब महिला ये सब सहन नहीं कर पाई तो जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि पति (Husband) का संबंध दूसरी लड़की के साथ है।

ये मामला कवर्धा जिले (Crime in Kawardha ) का है। तरेगांव जंगल थाना अंतर्गत पिछले माह एक विवाहिता ने जहर सेवन कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने जांच में पाया कि पति ने दूसरी शादी करने के अपनी पत्नी को प्रताडि़त करता था। खुद दूसरी लड़की के साथ शादी कर नया जीवन बसाने का सपना देख रहा था।

 

डॉक्टर ने की मौत की पुष्टि
घटना तरेगांव जंगल थाना अंतर्गत ग्राम कोको की है। बसंती बाई पति सुखदेव बैगा(24) का 26 मई को उल्टी दस्त होने से परिजनों ने ग्रामवासियों के मदद से उपचार के लिए ग्राम बैजलपुर बाद बोड़ला सरकारी अस्पताल भर्ती कराया। डॉक्टर ने जांच कर मौत हो जाने की पुष्टि की।

महिला के पेट में पल रही थी बच्ची
मृतिका की पीएम रिपोर्ट में डाक्टर ने जहर के संभावना व्यक्त करते बिसरा सुरक्षित कर रासायनिक परीक्षण कराए जाने की राय दिए जाने पर बिसरा जप्त कर विधि विज्ञान प्रयोगशाला रायपुर से रासायनिक परीक्षण कराया गया है। बिसरा में कीटनाशक मोनोकोटोफास पाये जाने की पुष्टि हुई। मृतिका की चार माह की बच्ची के रहते हुए आखिर किन परिस्थिति में जहर सेवन कर आत्महत्या की कारण की जांच की गई।

जेठानी ने की देवर की मदद
जांच में पाया गया कि मृतिका बंसती बाई के पति सुखदेव बैगा द्वारा मृतिका को घर से भगाने दूसरी पत्नी बनाकर लाने के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त किया जाता था। इस इस कार्य में मृतिका की जेठानी बैसाखिन बाई सहयोग की। मृतिका मानसिक व शारीरिक प्रताडऩा से तंग आकर जहर पीकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद धारा 306, 34 भादवि का अपराध घटित होना पाए जाने से आरोपी के विरूद्ध अपरध धारा सदर कायम कर विवेचना में लिया गया। 19 जून को मुख्य आरोपी सुखदेव पिता दुकालू बैगा को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर जिला जेल भेजा गया।

 

Crime in Kawardha से जुड़ी इन खबरों को पढ़ें, करें CLICK

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned