सुट्टा मारने से शुरू हुई 4 लड़को की दोस्ती, फिर साथ बना डाला डकैती का प्लान लेकिन तभी...

सुट्टा मारने से शुरू हुई 4 लड़को की दोस्ती, फिर साथ बना डाला डकैती का प्लान लेकिन तभी...

Anjalee Singh | Publish: Jun, 11 2019 05:30:37 PM (IST) Kawardha, Kabirdham, Chhattisgarh, India

साथ सुट्टा मारने से शुरू हुई दोस्ती का इतना खतरनाक अंजाम होगा ये किसी ने नहीं सोचा था। छत्तीसगढ़ के कवर्धा में 1 महीने से गायब युवक के गुमशुदगी का मामला पुलिस ने सुलझा लिया। (Friends killed boy)

कवर्धा. साथ सुट्टा मारने से शुरू हुई दोस्ती का इतना खतरनाक अंजाम होगा ये किसी ने नहीं सोचा था। छत्तीसगढ़ के कवर्धा में 1 महीने से गायब युवक के गुमशुदगी का मामला पुलिस ने सुलझा लिया। मामले में युवक के दोस्तों ने ही डकैती के प्लान को लेकर हुई बहस के बाद उसकी हत्या (Friends killed boy) कर दी थी। पुलिस ने उसका कंकाल बरामद कर लिया है।

एग्जाम के बहाने बॉयफ्रेंड के साथ ट्रिप पर निकली थी लड़की, घर लौट पाती उसे पहले ही....

ये मामला छत्तीसगढ़ के कवर्धा का है। जहां बीते 19 मई को मृतक सुनील यादव की हत्या उसके ही दोस्तों आरोपी गौकरण साहू, थनेश पटेल, खिलावन साहू और एक नाबालिग ने मिलकर कर दी । हत्या के बाद शव को जंगल में ही पत्थरों के बीच रख दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब मृतक सुनील के परिजन 26 दिन बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पुलिस स्टेशन पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की तो उसकी स्कूटी लावारिश अवस्था में ग्राम चिमरा में मिला। यहीं जांच का मुख्य आधार बना। पुलिस ने छानबीन की तो उनके साथियों को पता चला। मुखबिर की मिलती सूचना पर दस्तक देते हुए मृतक के साथी नाबालिग आरोपी तक पहुंचे। तब उसने राज खोला।

गर्लफ्रेंड से अकेले में बैठकर कर रहा था बातें अचानक दो युवकों की पड़ गई बुरी नजर, फिर...

ऐसे की युवक की हत्या
चिल्फी निवासी सुनील पिता नंसुराम यादव(19) की मुलाकात खिलावन साहू से बीड़ी मांगने से हुई थी। इसके बाद उनकी दोस्ती हो गई। साथ ही गौकरण साहू, थनेश पटेल और नाबालिग बालक से दोस्ती हो गई। 4 मई को सभी कवर्धा के खुंटू रोड़ स्थित शराब भट्ठी से शराब पीने गए थे। यहां पर सुनील ने अपने साथियों को डकैती करने की बात कही। सभी साथी राजी हो गए। उसके बाद शराब लेकर सभी साथी ग्राम बरभांवर से 3 किलोमीटर दूर बखारीपाट के जंगल गए।

वहां पर उन्होंने जमकर शराब पी। इसी बीच सुनील का खिलावन साहू के बीच डकैती की बात को लेकर बहस हो गई, कि सुनील उन्हें डकैती की बात को लेकर घूमा रहा है। फिर खिलावन व अन्य साथियों ने गमछे से सुनील का गला दबा दिया। इसके बाद पत्थर से उसके सिर को कुचल दिया फिर शव को जंगल में ही पत्थरों के बीच छुपा दिया। मृतक की स्कूटी को वापस ग्राम चिमरा के खेत में फेंक दिया और मौके से सभी आरोपी फरार हो गए।

नशे में शर्ट उतार दौड़ाने लगे कार, फंसे तो गिड़गिड़ाते हुए बोले- सर गलती हो गई, छोड़ दीजिए

26 दिन बाद लिखाई रिपोर्ट
मृतक सुनील यादव 25 दिनों तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने सिटी कोतवाली में 30 मई को गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। सुनील घर से अक्सर ही कई दिनों तक बाहर रहता था। इसके चलते परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने जांच किया। मृतक की स्कूटी गांव में मिला। इसके बाद जांच किया तो एक नाबालिग साथी का पता चला। उससे पूछताछ हुई तब मामले का खुलासा हुआ।

अपहरण के मामले में जेल पहुंचे
मामले के दो आरोपी पहले से ही अपहरण मामले में जेल की हवा खा रहे हैं। चारों आरोपी 20 मई को लोहारा थाना अंतर्गत आईटीआई कॉलेज से एक नवविवाहित का अपहरण करने के मामले में जेल में है । इसमें गौकरण साहू और थनेश पटले जेले में है जबकि खिलावन साहू और अपचारी बालक को जमानत मिल गई थी। दोनों को फिर से जेल भेज दिया गया।

कोलकाता से पढ़ने आई डेंटल स्टूडेंट ने खाया जहर, हॉस्टल के कमरे में सहेली की लाश देखकर लड़कियों के उड़े होश

घटना एक माह पूर्व की है। चार साथियों ने आपस में मिलकर सुनील की हत्या कर दी और पत्थरों से दबा दिया, ताकि किसी को पता न चले। शव पूरी तरह से सड़ चुका था, सिर्फ कंकाल ही बचे थे। मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार पर जेल भेजा गया।
बृजेश कुशवाहा, थाना प्रभारी, कोतवाली कवर्धा

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned