केन्द्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमला

केन्द्रीय राज्यमंत्री व आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो पर आसनसोल में दिनदहाड़े तृणमूल समर्थकों ने हमला किया। हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर पथराव किया। पथराव में बाबुल सुप्रियो घायल हुए हैं

By: शंकर शर्मा

Published: 20 Oct 2016, 12:00 AM IST


कोलकाता. केन्द्रीय राज्यमंत्री व आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो पर आसनसोल में दिनदहाड़े तृणमूल समर्थकों ने हमला किया। हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर पथराव किया। पथराव में बाबुल सुप्रियो घायल हुए हैं। पत्थर से उन्हें सीने पर चोट आई है। घटना के संबंध में आसनसोल (दक्षिण) थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हादसे में जिला भाजपा नेता सुब्रत मिश्रा भी घायल हुए हैं। पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए रोका है। जिला भाजपा इकाई का आरोप है कि पुलिस ने उनके कार्यकर्ताओं को रोका है।

हमलावर तृणमूल समर्थकों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। बाबुल सुप्रियो ने पत्रकारों को बताया कि भाजपा समर्थक लोकतांत्रिक ढंग से मंत्री मलय घटक को ज्ञापन सौंपने जाने वाले थे। उन्होंने गुंडों से हमला कराया है। यह लोकतंत्र का हनन है। जिला तृणमूल नेता बी. शिवदास और आसनसोल के मेयर जितेन्द्र तिवारी ने आरोप को झूठा बताया है।


उन्होंने कहा कि बाबुल सुप्रियो पर भाजपा समर्थकों ने हमला किया है। वारदात के बाद उन्होंने अपनी गाड़ी से उन्हें घटनास्थल से भिजवाया है।

मंत्री मलय घटक के घर के सामने प्रदर्शन से हुआ विवाद  
विवाद की शुरुआत तृणमूल नेता और राज्य के श्रममंत्री मलय घटक के घर के सामने विरोध-प्रदर्शन को लेकर हुई। मंगलवार को भाजपा समर्थकों ने चार कसाईयों को गाय खरीद कर ले जाते हुए पकड़ा था। भाजपा समर्थकों ने उन्हें मारपीट कर पुलिस के हवाले कर दिया था। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि मलय घटक की मिलीभगत से आसनसोल इलाके में अवैध ढंग से 50 से अधिक कसाईखाना चलाए जा रहे हैं, जहां प्रतिदिन सैकड़ों गाय काटी जा रही हैं।

इसके विरोध में भाजपा कार्यकर्ता  बुधवार को मलय घटक के घर के सामने विरोध-प्रदर्शन करने वाले थे। तृणमूल समर्थकों को इसकी भनक लग गई थी। सत्तारूढ़ दल के समर्थक पहले से वहां मौजूद थे। जैसे ही भाजपा के लोग वहां पहुंचे तृणमूल समर्थकों ने हमला बोल दिया। यह खबर पाकर बाबुल सुप्रियो मामले की शिकायत दर्ज कराने आसनसोल (दक्षिण) थाना जा रहे थे। रास्ते में बीएनआर मोड़ पर तृणमूल समर्थकों ने उनकी गाड़ी घेर कर पथराव शुरू कर दिया।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned