scriptCG Road Accident: कोरबा में फिर सड़क हुई लाल, अलग-अलग हादसों में 3 लोगों की दर्दनाक मौत…मातम | CG Road Accident: 3 people died in separate accidents in Korba | Patrika News
कोरबा

CG Road Accident: कोरबा में फिर सड़क हुई लाल, अलग-अलग हादसों में 3 लोगों की दर्दनाक मौत…मातम

CG Road Accident: कोरबा के राष्ट्रीय राजमार्ग पर 12 घंटे के भीतर दो बड़ी सडक़ दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पिकअप चालक और परिचालक के अलावा एक अन्य युवक शामिल है।

कोरबाJun 22, 2024 / 08:42 am

Khyati Parihar

CG Road Accident
CG Road Accident: कोरबा के राष्ट्रीय राजमार्ग पर 12 घंटे के भीतर दो बड़ी सडक़ दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पिकअप चालक और परिचालक के अलावा एक अन्य युवक शामिल है। घटना में एक व्यक्ति को गंभीर चोटें आई है। उसे प्राथमिक इलाज के बाद रायपुर रेफर किया गया है। हाइवे पर बढ़ती सडक़ दुर्घटनाएं राहगीरों के लिए चिंता का कारण बनी हुई है।
उत्तराखंड से एक मालवाहक गाड़ी ट्रैक्टर लोड कर अंबिकापुर-कटघोरा के रास्ते पाली होकर रायपुर की एक शो रूम जा रही थी। अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पााली थाना क्षेत्र में सरायपाली ओवरब्रिज के पास मालवाहक गाड़ी ब्रेकडाउन हो गई। चालक ने गाड़ी को सडक़ किनारे खड़ी कर दिया। इस बीच तेज रफ्तार पिकअप ने मालवाहक गाड़ी को पीछे से ठोकर मार दिया। घटना इतना भयावह था कि पिकअप के सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। चालक और परिचालक को गंभीर चोटें आई। दोनों के सिर और चेहरे से खून बहने लगा।
CG Road Accident
रास्ते से गुजर रहे लोगों ने डॉयल 112 पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उठाकर पाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। परीक्षण कर डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने वाहक की तलाशी ली। मृतकों के पास से दस्तावेज और मोबाइल फोन मिले। इसके आधार पर पुलिस ने पतासाजी की। मृतकों की पहचान मोहम्मद अंसारी उम्र 25 वर्ष और अरमान अली उम्र 24 वर्ष से की गई। दोनों युवक ग्राम भदार थाना राजपुर जिला बलरामपुर निवासी थे।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Suicide News: पति ने पैर दबाने में की देरी, नाराज पत्नी ने लगा ली फांसी…घर में छाया मातम

पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला कि दोनों युवक पिकअप पर सरगुजा संभाग के शंकरगढ़ से टमाटर लोड करके बिलासपुर की मंडी जा रहे थे। शुक्रवार सुबह लगभग चार बजे पिकअप की रफ्तार अधिक होने के कारण चालक अपनी गाड़ी को संभाल नहीं सका और सडक़ किनारे खड़ी ब्रेकडाउन मालवाहक के पीछे से टकरा गया। जिससे यह हादसा हुआ। पुलिस ने घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को दी। उनके पाली पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंपा गया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

CG Road Accident: पिता को लेकर बहन के घर जा रहा युवक सीमेंट की ब्लॉक से टकराया

एक अन्य घटना गुरुवार की रात लगभग साढ़े नौ बजे कटघोरा थाना क्षेत्र में हाइवे पर ग्राम मोहनपुर सुतर्रा के पास हुआ। पाली थाना अंतर्गत ग्राम भंडारखोल में रहने वाला युवक रवि दास मंहत अपने पिता शगुन दास महंत को दो पहिया गाड़ी पर बैठाकर पाली सुतर्रा के रास्ते कटघोरा होकर एनटीपीसी दर्री की ओर जा रहा था। रात लगभग साढ़े नौ बजे रवि की तेजरफ्तार बाइक सुतर्रा मोहनपुर के पास सडक़ पर लगाए गए सीमेंट की ब्लॉक से टकरा गई।
पिता-पुत्र बाइक से उछलकर पत्थर की ब्लॉक पर गिरे। दोनों के सिर में गंभीर चोटें आई। बेटे की घटनास्थल पर मौत हो गई। जबकि शगुन दास को कटघोरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया। इलाज के दौरान हालत गंभीर होने से डॉक्टर ने शगुन को रायपुर रेफर किया है। उसका इलाज जारी है। बताया जाता है कि रवि को हाइवे पर सुतर्रा के पास सडक़ डायवर्सन के लिए लगाए गए पत्थर के संबंध में जानकारी नहीं थी।

CG Road Accident: पांच माह में पाली थाना क्षेत्र में 41 दुर्घटनाएं, 29 लोगों की गई जान

बिलासपुर-अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पाली थाना क्षेत्र में जनवरी से लेकर मई तक 41 सडक़ दुर्घटनाएं हुई है। इसमें 29 लोगों की मौत हुई है। सबसे अधिक लोग पाली थाना क्षेत्र के हाइवे पर मारे गए हैं। जबकि 30 राहगीर घायल हुए हैं। इसी अवधि में कटघोरा थाना क्षेत्र में 46 सडक़ दुर्घटनाएं हुई है और 15 लोगों की जान गई है। मरने वालों में सबसे अधिक दो पहिया वाहन के चालक हैं। उनके लिए मालवाहक या चार पहिया गाडिय़ां सडक़ पर मौत बनकर दौड़ रही है।
हाइवे पर होने वाली हर दुर्घटना की जांच पुलिस ने अपने स्तर से की है। हाल ही में पुलिस की ओर से सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में प्रशासन को बताया गया है कि हाइवे पर होने वाली दुर्घटनाओं को सबसे बड़ा कारण वाहन चलाने में लापरवाही को माना जा रहा है। हालांकि इन हादसों को कैसे नियंत्रित किया जाएगा? इसे लेकर पुलिस के पास न तो कोई कार्य योजना है और ना ही जिला परिवहन विभाग के पास। कार्रवाई के नाम पर दोनों ही विभाग जुर्माना या केस दर्ज कर अपने जिम्मेदारियों से पीछे हट जाते हैं।

Hindi News/ Korba / CG Road Accident: कोरबा में फिर सड़क हुई लाल, अलग-अलग हादसों में 3 लोगों की दर्दनाक मौत…मातम

ट्रेंडिंग वीडियो