कोटा को स्‍मार्ट सि‍टी बनाना है, बाजारों को चमकाना है, व्‍याार संघ और नगर नि‍गम ने लि‍या संकल्‍प

shailendra tiwari

Publish: Jan, 14 2018 05:07:16 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2018 05:32:38 PM (IST)

Kota, Rajasthan, India
कोटा को स्‍मार्ट सि‍टी बनाना है, बाजारों को चमकाना है, व्‍याार संघ और नगर नि‍गम ने लि‍या संकल्‍प

व्यापारियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक बनाने के लिए पूरे शहर को 14 जोन में कूड़ेदान बांटकर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।

कोटा .

कोटा व्यापार महासंघ और नगर निगम मिलकर कोटा के बाजारों को साफ-सुथरा बनाएंगे। सभी दुकानों के सामने गीले और सूखे कूड़े को इक_ करने के लिए अलग-अलग कूड़ेदान रखे जाएंगे। व्यापारियों को स्वच्छता के प्रति जागरुक बनाने के लिए पूरे शहर को 14 जोन में बांटकर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। शनिवार को पुरुषार्थ भवन में व्यापार महासंघ, व्यापार उद्योग सलाहकार बार्ड के निदेशकों और नगर निगम अधिकारियों की बैठक हुई।

 

Big breaking News: बूंदी कलक्टर को बीच बाजार गोली मारने की धमकी, पुलिस और प्रशासन में हड़कंप

 

जिसमें शहर की सफाई व्यवस्था, अतिक्रमण एवं यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कार्ययोजना बनाई गई। बैठक में स्मार्ट सिटी के नव नियुक्त ब्राण्ड एम्बेसडर एवं कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन और महासचिव अशोक माहेश्वरी ने शहर को स्मार्ट बनाने के लिए 14 जोन में बांटकर स्वच्छता जागरुकता अभियान चलाने की घोषणा की।

 

Read More: Human Story: जिनके आगे-पीछे घूमते थे तीन-तीन नौकर, बेटों ने उन्हें एक हजार दिन तक मलमूत्र में सडऩे-मरने को छोड़ा

 

तय हुआ कि नगर निगम के साथ मिलकर सभी प्रमुख बाजारों में गीले और सूखे कचरे के डस्टबिन लगाए जाएंगे। कोई भी व्यक्ति सड़क या खुली जगहों पर कूड़ा ना फेंगे इसके लिए महासंघ से जुड़े सभी 150 संगठन जागरुकता अभियान चलाएंगे। महापौर महेश विजय ने कहा की जन सहभागिता के बिना शहर को साफ-सुथरा बनाना असंभव है। सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय लोगों को ब्रांड अम्बेस्डर बनाया गया है।

 

Read More: Makar sankranti 2018: क्या आप जानते हैं, 31 दिसम्बर को मनाई जाती थी मकर संक्रांति, पढि़ए पर्व से जुड़ी खास मान्यताएं

 

यह लोग शहर में घूम-घूम कर जनता को जागरुक बनाएंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा ने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए बाजारों में समुचित पार्किग व्यवस्था की जाएगी। बैठक में निगम उपायुक्त राजेश डागा, देशनिधि कासलीवाल, सुरेश बंसल, प्रमोद पालीवाल, राजेश गुप्ता, गोविन्द राम मित्तल, प्रेम भाटिया, कैलाशचन्द जैन, महेन्द्र कांकरीया, अजय कुमार गुप्ता और अनिल जैन आदि लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned