scriptलोकल टिकट से स्लीपर में कर रहे थे सफर, जुर्माना ठोका तो सरियों व बैसबॉल के बल्ले से टीटीई का सिर फोड़ डाला | Attack on Travelling Ticket Examiner TTE in jaipur mysore train kota | Patrika News

लोकल टिकट से स्लीपर में कर रहे थे सफर, जुर्माना ठोका तो सरियों व बैसबॉल के बल्ले से टीटीई का सिर फोड़ डाला

locationकोटाPublished: Jul 24, 2019 02:52:33 am

Submitted by:

​Zuber Khan

जयपुर-मैसूर ट्रेन में सोमवार देर रात ड्यूटी पर जयपुर से कोटा आए चेकिंग स्टॉफ पर कुछ युवकोंं ने जानलेवा हमला कर दिया।

Crime

लोकल टिकट से स्लीपर में कर रहे थे सफर, जुर्माना ठोका तो सरियों व बैसबॉल के बल्ले से टीटीई का सिर फोड़ डाला

कोटा. जयपुर-मैसूर ट्रेन ( jaipur mysore train ) में सोमवार देर रात ड्यूटी पर जयपुर से कोटा आए ट‍िकट चेकिंग स्टॉफ पर प्लेटफार्म नम्बर चार के निकट रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में कुछ जनों ने जानलेवा हमला कर दिया। जिससे दो जने घायल हो गए। जयपुर के टीटीई मुकेश मीणा ने रेलवे कॉलोनी थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि जयपुर-मैसूर ट्रेन में सोमवार रात को शुभम शर्मा, सुभाष चंद्र, अक्षय वाल्टर, मामराज मीणा सहित पांच जने ड्यूटी पर थे। एसी कोच में कंडक्टर रमेश कुमार चौधरी, गोपी चौधरी की ड्यूटी थी।
यह भी पढ़ें

बारां में सर्राफा व्यापारी की चाकू से गला काट कर निर्मम हत्या, जेवरातों से भरा बेग लूटा, वारदात के विरोध में बाजार बंद


अक्षय वाल्टर स्लीपर कोच एस-4, एस-5 व एस-6 कोच में ड्यूटी दे रहे थे। एक कोच में यात्री रतनसिंह (24) व एमआर मीणा (24) सामान्य श्रेणी के टिकट पर यात्रा करते पकड़े। अक्षय ने उनसे हाई क्लास में यात्रा करने का अंतर भरने को कहा। इस पर दोनों ने कहा, हम तो हमेशा ऐसे ही यात्रा करते हैं। हमसे जुर्माना लोगे, तो महंगा पड़ेगा। उन्होंने कोटा में देख लेने की धमकी दी। इसी दौरान कोच में आरपीएफ जवान आ गए। अक्षय ने जवान से दोनों यात्रियों से जुर्माना भरवाने के लिए कहा। काफी देर समझाने के बाद दोनों यात्रियों से 670 रुपए जुर्माना वसूला और रसीद जारी कर दी।
यह भी पढ़ें

सावधान कोटावासियों! शहर में सक्रिय हुआ डेंगू और स्वाइन फ्लू, कोचिंग छात्र व बुजुर्ग पॉजीटिव, चिकित्सा विभाग ने किया इंकार



यूं हुआ घटनाक्रम
जब ट्रेप कोटा रेलवे स्टेशन पहुंची, तो सभी ड्यूटी करके सीटीआई ऑफिस प्लेटफार्म नंबर दो पर गए। यहां पर साथी लखन सिंह राजावत ऑफिस में बैठे मिले। जो गाड़ी संख्या 14813 से कोटा आए थे। सभी एक साथ रेस्ट हाउस जा रहे थे। तभी रेलवे इंस्टीट्यूट के सामने रतनसिंह व एमआर मीणा नजर आए। उनके साथ 7-8 अन्य लोग भी थे। उन्होंने लोहे के सरिए व डंडों से हम पर हमला कर दिया। रतनसिंह ने लखन सिंह राजावत के सिर पर लोहे के सरिए से जान से मारने की नीयत से वार किए। चोट लगने से लखन वहीं गिर गया और उसके सिर से खून बहने लगा।

यह भी पढ़ें

2745 बीघा जमीन पर बनेगा कोटा का नया एयरपोर्ट, प्रस्ताव हो रहा तैयार, राजस्थान के कई जिलों को मिलेगी एयर कनेक्टिविटी



इधर, एमआर मीणा ने भी लोहे के सरिए से शुभम के सिर पर वार किया जिससे वह बेहोश हो गया। जबकि एक अन्य ने डंडे से वार किया। इस दरम्यान वहां ऑटो वालों ने शोर-शराबा किया, तो हमलावर बाइकों पर सवार होकर भाग निकले। लोगों की सहायता से उन्हें रेलवे कॉलोनी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उपचार चल रहा है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। मंगलवार रात तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो